logo-image

Harnaaz Sandhu: 'मिस यूनिवर्स' हरनाज संधू ने दिया सुष्मिता और लारा को ट्रिब्यूट, हुई इमोशनल

साल 2001 में लारा दत्ता को 'मिस यूनिवर्स' का ताज मिलने के बाद 20 साल बाद हरनाज संधू ये ताज अपने देश वापस लेकर आई थी.

Updated on: 15 Jan 2023, 10:21 PM

New Delhi:

साल 2001 में लारा दत्ता को 'मिस यूनिवर्स' का ताज मिलने के बाद 20 साल बाद हरनाज संधू ये ताज अपने देश वापस लेकर आई थी. लारा से पहले, सुष्मिता सेन ने 1994 में 'मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता जीती थी. बता दें कि, बीते दिन हरनाज ने ताज के साथ अपनी अंतिम सैर की और 'मिस यूनिवर्स' फाइनल इवेंट में मिस यूनिवर्स 2022 का स्वागत किया. साथ ही, अपना ताज अगली मिस यूनिवर्स को पहना दिया. सिर्फ यहीं नहीं, इस खास अवसर पर हरनाज ने लारा और सुष्मिता को ट्रिब्यूट भी दिया.  

आपको बता दे कि, इवेंट के दौरान हरनाज ने जो गाउन पहना था उसमें लारा और सुष्मिता की बड़ी-बड़ी तस्वीरें थीं जब उन्हें मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था. हरनाज एक खूबसूरत ब्लैक गाउन में नजर आ रही थीं जिस पर सुष्मिता और लारा की ब्लैक एंड व्हाइट प्रिंटेड तस्वीरें थीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

यह बेशक हरनाज के लिए एक इमेशनल पल था और वह अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक पाई. जब वह मिस यूनिवर्स के रूप में मंच पर अपनी अंतिम सैर कर रही थीं, तब बैकग्राउंड में एक आवाज संदेश बज रहा था. उनके गालों पर आँसू लुढ़क गए और वह भी मंच पर लड़खड़ा गई, लेकिन तब उन्होंने खुद को शान से संभाला. 

यह भी पढ़ें - Shahrukh Khan: बुर्ज खलीफा पर हुआ 'Pathan' का ट्रेलर रिलीज, वायरल हुई वीडियो 

बता दें कि, इस वीडियो के बैकग्राउंड में हरनाज का पहले से रिकॉर्ड किया हुआ वॉयस मैसेज चल रहा है, जिसमें कहा गया है, "मेरी माँ, पिताजी, परिवार, दोस्तों और उन सभी के लिए जिन्होंने मुझे इस खोज में प्रेरित किया है, आप मेरे दिल में हमेशा के लिए हैं. मेरे प्यारे देश के लिए, मैं आपको गौरवान्वित करती रहुंगी." ट्विटर पर 'मिस यूनिवर्स' अकाउंट से कैप्शन पढ़ा गया, "आंसुओं को रोकें क्योंकि हरनाज कौर आखिरी बार मिस यूनिवर्स के रूप में मंच में नजर आ रही हैं!"

आपको बता दें कि, हरनाज संधू ने 2021 में लगभग दो दशकों के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब भारत को वापस दिलाया था.