News Nation Logo

Why i killed Gandhi में नाथूराम गोडसे का किरदार निभाने वाले NCP सांसद अमोल कोल्हे को लेकर सियासत गर्म

Abhishek Pandey | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 21 Jan 2022, 10:26:58 PM
Amol Kohle

Amol Kohle (Photo Credit: Still Image)

नई दिल्ली :  

एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेन्द्र अव्हाण (Jitendra Avahan) ने 'Why i killed Gandhi' में नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) की भूमिका निभाने वाले अमोल कोल्हे (Amol Kolhe) पर निशाना साधा है.सोशल मीडिया पर 2 मिनट से ज्यादा का ट्रेलर इन दिनों सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इस फिल्म के ट्रेलर में एनसीपी नेता गांधी की हत्या को सही ठहराते हुए अदालत में बयान दे रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेन्द्र अव्हाण ने कहा कि अमोल कोल्हे को यह भूमिका नहीं करनी चाहिए थी. इसके अलावा जितेन्द्र अव्हाण ने नाथूराम गोडसे को पहला आतंकवादी भी कह दिया. 

बता दें कि अमोल कोल्हे वर्तमान में एनसीपी के सांसद हैं. जितेन्द्र अव्हाण के बयान पर अमोल कोल्हे सफाई देने के लिए सामने आए और उन्होंने कहा कि 2017 में उन्होंने वो किरदार निभाया था और ये फिल्म अब रिलीज हो रही है.

 इस फिल्म के निर्माताओं के अनुसार यह फिल्म गांधी हत्या के मुकदमे के दौरान गोडसे द्वारा दिए गए कानूनी बयान का चित्रण करना है और इसका उद्देश्य 20 वीं शताब्दी के भारत के इतिहास को अलग से देखने की झलक है. हालांकि अमोल कोल्हे को कांग्रेस पार्टी की तरफ से समर्थन मिला है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख का कहना है कि अमोल कोल्हे एक कलाकार हैं और उन्हें जैसा रोल मिलेगा वो करेंगे. 

यह भी पढ़ें:Sukumar की 'रंगस्थलम' का आ रहा है हिंदी वर्जन, फरवरी में होगी रिलीज

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कोल्हे ने कहा, "... कभी-कभी, अचानक ऐसी भूमिकाएं आती हैं जहां आप विचारधारा से सहमत नहीं होते हैं, लेकिन वे एक कलाकार के रूप में आपको चुनौती देते हैं। ऐसा ही एक रोल नाथूराम गोडसे का था. व्यक्तिगत स्तर पर, मैं गांधी की हत्या या नाथूराम के महिमामंडन का समर्थक नहीं हूं, लेकिन मुझे जो भूमिका मिली है, मैंने उसके साथ न्याय करने की कोशिश की है". 

 

First Published : 21 Jan 2022, 10:26:58 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.