logo-image

अपनी जिम्मेदारियों को लेकर मिमी चक्रवर्ती को है एहसास, जो बनाता हैं उन्हें खास

मिमी चक्रवर्ती राजनीति में आने से पहले बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री थीं. उन्होंने  ममता बनर्जी के कहने पर ही राजनीति में कदम रखा. टीएमसी के साथ उनके जुड़ाव ने उन्हें राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल होने और अपने राज्य के लोगों की सेवा करने के फेमस हैं

Updated on: 02 Jul 2023, 10:36 PM

नई दिल्ली:

मिमी चक्रवर्ती राजनीति में आने से पहले बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री थीं. उन्होंने  ममता बनर्जी के कहने पर ही राजनीति में कदम रखा. टीएमसी के साथ उनके जुड़ाव ने उन्हें राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल होने और अपने राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए एक मंच दिया. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में मिमी चक्रवर्ती ने पश्चिम बंगाल के जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. उनकी चुनावी सफलता ने उनके राजनीतिक करियर में मील का पत्थर साबित हुआ. 

सबसे युवा सांसदों में से एक के रूप में, मिमी चक्रवर्ती राजनीतिक क्षेत्र में एक नया और डायनामिक अप्रोच लाती हैं. उनकी एनर्जी और प्रोग्रेसिव सोच युवा पीढ़ी की आकांक्षाओं से मेल खाता है, जो उन्हें लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इंस्पायर करता है.

अपने पूरे राजनीतिक करियर में, मिमी चक्रवर्ती वीमेन एम्पावरमेंट और जेंडर इक्वलिटी की वोकल सपोर्टर रही हैं. उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र और राष्ट्रीय स्तर पर महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए आवाज उठाया. मिमी चक्रवर्ती ने युवाओं से जुड़ने और उनकी चिंताओं को समझने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है. 

यह भी पढ़ें- Khushi Kapoor Bikni Look: खुशी कपूर ने की हॉटनेस की हदें पार, देखें एक्ट्रेस का बिकनी लुक 

संसद सदस्य के रूप में, मिमी चक्रवर्ती ने संसदीय बहसों और चर्चाओं में सक्रिय रूप से भाग लिया है, रिलेवेंट मुद्दों को उठाया है और अपने मतदाताओं के हितों की वकालत की है. अपने राजनीतिक रिस्पॉन्सिबिलिटी बखूबी निभाती हैं.

यह भी पढ़ें- कृति सेनन और वरुण धवन ने रिक्रिएट किया 'बाकी सब ठीक' सॉन्ग, देखें VIDEO

मिमी चक्रवर्ती की विकास और प्रगति को आगे बढ़ाने में सार्वजनिक-निजी भागीदारी के लिए एक महत्व को पहचाना है. कई क्षेत्रों के संगठनों और व्यक्तियों के साथ सहयोग करके, उनका लक्ष्य अपने निर्वाचन क्षेत्र की बेहतरी के लिए संसाधनों और विशेषज्ञता का लाभ उठाना है.

यह भी पढ़ें- Hanuman Teaser: सुपरहीरो एक्शन फिल्म 'हनुमान' होगी अगले साल रिलीज, जानें क्या है खास