logo-image

महिमा चौधरी ने बताया बॉलीवुड का काला सच, कहा- ''वो केवल वर्जिन...''

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी अपने बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड के एक काले सच का खुलासा किया है. जिसमें उन्होंने बताया है कि इंडस्ट्री में महिलाओं की क्या स्थिति है..

Updated on: 16 Oct 2021, 11:04 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने फिल्म 'परदेस' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा. इस फिल्म में अपनी कमाल की अदायगी से उन्होंने अपनी अलग पहचान बना ली. हालांकि, वो काफी दिनों तक सिल्वर स्क्रीन से दूर रही. लेकिन महिमा का नाम उन एक्ट्रेसेस के तौर पर जाना जाता है, जो अपने विचारों को बेबाकी से रखती हैं. हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि फिल्मी दुनिया में महिला एक्टर्स के साथ किस तरह का व्यवहार किया जाता है. एक्ट्रेस ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत करते हुए कहा- "मुझे लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री धीरे-धीरे ऐसी स्थिति में आ रही है जहां महिला कलाकार अपनी एक अलग पहचान बना रही हैं. उन्हें अब बेहतर वेतन, विज्ञापन मिलते हैं, वे अब एक शक्तिशाली स्थिति में हैं. उनके पास पहले की तुलना में लंबी शेल्फ लाइफ है."

बॉलीवुड में एक्ट्रेसेस ने किया ये काम तो करियर में होंगी नाकाम

उन्होंने आगे कहा, "जिस मिनट आप किसी को डेट करना शुरू करते हैं, लोग आपको नज़रअंदाज़ करना शुरू कर देते हैं, क्योंकि वे केवल वर्जिन एक्ट्रेस ही चाहते हैं, जिन्होंने किस नहीं किया हो. अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं, तो यह ऐसा है, 'ओह! वह डेटिंग कर रही है!'. अगर आप शादीशुदा हो, तो भूल जाओ, मानो तुम्हारा करियर खत्म हो गया और अगर आपका बच्चा हो जाता है, तो आपका करियर बिल्कुल खत्म हो गया."

यह भी पढ़ें-

डांस के दौरान Nora Fatehi की ड्रेस का हुआ ये हाल, होना पड़ा शर्मिंदा सरेआम

Aryan Khan Drug Case: शाहरुख खान ने मन्नत के अंदर आने पर लगाई रोक

पुरुषों को भी झेलनी पड़ती है ऐसी स्थिति

महिमा का कहना है कि अब लोग महिला एक्टर्स को अलग-अलग रोल में पसंद कर रहे हैं. पहले एक्टर्स को अपनी निजी ज़िंदगी लोगों से छिपा कर रखनी पड़ती थी. लेकिन अब आप दोनों (करियर और निजी ज़िंदगी) को साथ-साथ लेकर चल सकते हैं. अब लोग महिलाओं को हर रोल में स्वीकार कर रहे हैं. एक्ट्रेस कहती हैं कि कई बार ये स्थिति न केवल महिला एक्टर्स बल्कि पुरुषों की ज़िंदगी में भी बन जाती थी, जब उन्हें अपनी निजी ज़िंदगी को छिपा कर रखना पड़ता था. कई बार तो हमें किसी फिल्म की रिलीज़ के बाद पता चलता था कि फिल्म के उस एक्टर ने शादी कर ली. 

गौरतलब है कि महिमा ने साल 1997 में सुभाष घई के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'परदेस' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. जिसमें उनके साथ शाहुरुख खान और अपूर्व अग्निहोत्री लीड रोल में थे. इसके बाद महिमा ने एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में काम किया, जिनमें धड़कन, दिल है तुम्हारा, बाघबान, खिलाड़ी 420, कुरुकक्षेत्र का नाम शामिल है. एक्ट्रेस ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली. जिसके बाद महिमा ने अगले साल 2007 में बेटी अरिआना को जन्म दिया. दोनों ने 2013 में अलग होने का फैसला किया और तलाक ले लिया.