News Nation Logo

महाराष्ट्र में लॉकडाउन से शूटिंग बंद, देखने को मिलेंगे रिपीट शो

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने बताया कि मंगलवार से अगले 15 दिन तक राज्य में सभी जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी अन्य सेवाओं पर रोक रहेगी. उन्होंने बताया कि इस दौरान राज्य में धारा 144 लागू रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 14 Apr 2021, 09:21:02 AM
shooting stopped

shooting stopped (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 30 अप्रैल तक लागू रहेंगी पाबंदियां
  • सभी फिल्मों-शोज की शूटिंग रुकी
  • राज्य में धारा 144 लागू हुई

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (COVID-19 in Maharashtra) का प्रकोप जारी है. कोरोना से निपटने के लिए तमाम एहतियात बरते जा रहे हैं. राज्य में मंगलवार से नई पाबंदियां लागू हो गई हैं. सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने मंगलवार की शाम को सोशल मीडिया के जरिए संबोधित किया और राज्य सरकार की तरफ से लिए जा रहे फैसलों के बारे में बताया. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने बताया कि मंगलवार से अगले 15 दिन तक राज्य में सभी जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी अन्य सेवाओं पर रोक रहेगी. उन्होंने बताया कि इस दौरान राज्य में धारा 144 लागू रहेगी.

ये भी पढ़ें- 'पठान' के सेट पर मिले कोरोना संक्रमित, घर पर क्वारंटीन हुए शाहरुख खान

फिल्मों-शोज की शूटिंग रुकी

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर जिस रफ्तार के साथ बढ़ रही है, उससे आखिर वो हो ही गया जिसका सभी को डर था. राज्य में लागू हुए सख्त प्रतिबंधों से इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को भी तगड़ा झटका लगा है. जिन प्रतिबंधों का ऐलान किया गया है उनमें शूटिंग पूरी तरह से रोक दी गई है. टीवी शोज में काम करने वाले जिन भी एक्टर्स और क्रू मेंबर्स की शिफ्ट 14 अप्रैल की सुबह से लगी थी. उन सभी को शूटिंग कैंसिल होने की सूचना आ चुकी है.

30 अप्रैल तक लागू रहेंगी पाबंदियां

ये पाबंदियां 14 अप्रैल को रात 8 बजे से शुरू होकर 30 अप्रैल तक लागू रहेंगी. इन पाबांदियों को चलते फिल्म, टीवी, वेब सीरीज और ऐड की शूटिंग (Maharashtra shuts shooting) पर भी ताला लग गया है. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए ये कदम उठाया है. महाराष्ट्र सरकार ने सभी तरह की शूटिंग ऐक्टिविटी को बंद करने का निर्देश दिया है. अब अगले 15 दिन तर पूरे राज्य में कही भी फिल्म, टीवी, वेब सीरीज और ऐड की शूटिंग की अनुमित नहीं मिलेगी.

पठान के सेट पर मिले कोरोना मरीज

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को ये बात मालूम थी कि कहीं न कहीं जल्दी ही इस तरह के प्रतिबंधों के चलते उन्हें शूट बंद करने पड़ सकते हैं इसलिए पूरे जोर से हर स्टूडियो में शूटिंग चल रही थी. इनमें शाहरुख खान की फिल्म पठान का शूट भी शामिल था. इस फिल्म की शूटिंग यशराज स्टूडियो में चल रही थी. लेकिन यहां भी कोरोना के पैर पसार लेने की न्यूज आ गई.

ये भी पढ़ें- संजीदा शेख ने शेयर की बिकनी में फोटो, लगाई सोशल मीडिया पर आग

टीवी पर आएंगे रिपीट शो?

टीवी से लेकर वेबसीरीज के शूट्स भी तेजी से चल रहे थे. लेकिन अब इन शूट्स के बंद होने से अगले पंद्रह दिन तक कोई शूट न होने की स्थिति में फिर से टीवी पर रिपीट शो चलाने की नौबत आ सकती है. ये भी हो सकता है कि ये स्थिति कुछ दिनों के लिए आगे और बढ़ा दी जाए. अभी ये कहना मुश्किल है कि कितने शो ऐसे हैं जिनके बैंक रेडी हैं, लेकिन जिस तरह से पिछले काफी वक्त से स्थिति चल रही है, उसे देखकर ये कहना मुश्किल है कि ज्यादा एपिसोड बैंक में रेडी होंगे.

First Published : 14 Apr 2021, 09:21:02 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.