logo-image

Madhuri Dixit Net Worth: करोड़ों की मालकिन हैं माधुरी, एक फिल्म के लिए इतना करती हैं चार्ज

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दिक्षित नेने आज अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्टिंग हो या डांस दोनों में ही माधुरी दिक्षित का कोई जवाब नहीं है.

Updated on: 15 May 2023, 12:28 PM

New Delhi:

Madhuri Dixit Net Worth: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दिक्षित नेने आज अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्टिंग हो या डांस दोनों में ही माधुरी दिक्षित का कोई जवाब नहीं है. अदाकारा की खूबसूरती के सभी लोग दीवाने हैं. एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म अबोध के साथ की थी, जिसके बाद उन्होंने कभी रुकना नहीं सीखा और अपने काम से सभी के होश उडा दिए. अब तो एक्ट्रेस ओटीटी प्लेटफॉर्म में भी कदम रख चुकीं हैं. दशकों से एक्ट्रेस हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से जुडी हुई हैं. ऐसे में आपने सोचा तो होगा कि आखिर माधुरी दिक्षित की नेटवर्थ है कितनी.  तो चलिए आज माधुरी के जन्मदिन के मौके पर जदाते हैं कि माधुरी दिक्षित कितनें करोड़ों की मालकिन हैं. 

माधुरी दीक्षित की नेट वर्थ 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, माधुरी दीक्षित नेने की कुल प्रॉपर्टी $35 मिलियन की है. अगग इसे रुपयों में करें तो , उनकी कुल संपत्ति 264 करोड़ रुपये हो जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए लगभग 4-5 करोड़ रुपए लेती हैं. माधुरी दीक्षित ब्रांड प्रमोशन्स से भी काफी कमाती हैं. यही नहीं एक्ट्रेस एक डांस रियलिटी 'शो झलक दिखला जा' में भी एक जज के तौर पर नजर आती हैं. 

आपको बता दें कि, माधुरी को लग्जरी कार का भी काफी शौक है. उनके पास टोयोटा इनोवा क्रिस्टल, रोल्स रॉयस , स्कोड़ा रैपिड और ऑडी जैसी कई सारी गाडिया हैं. 

यह भी पढ़ें - Madhuri Dixit Birthday: धक-धक गर्ल के टॉप बॉलीवुड हिट नंबर, देखकर दे बैठेंगे दिल

माधुरी दीक्षित के वर्क फ्रंट की बात करें तो, उन्होंने करियर की शुरुआत हिरेन नाग की फिल्म 'अबोध' से साल 1984 में की थी. अभिनेता ने कई फिल्में कीं, लेकिन उन्हें फेम 1988 की फिल्म तेजाब से मिली थी, जिसमें उन्होंने अनिल कपूर के साथ स्क्रीन शेयर की थी. उन्होंने प्रेम प्रतिज्ञा और राम लखन जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है. माधुरी दीक्षित को कोयला, देवदास, आजा नचले और दिल तो पागल है जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग के लिए याद किया जाता है. फिल्मों में एक्टिंग के अलावा, माधुरी ने एक्वागार्ड, मैगी, डाबर, कम्फर्ट फैब्रिक, मॉर्टीन और एक्सपर्ट डिशवॉश जैसे कई ब्रांडों के एड में काम किया है.