logo-image

Madhuri Dixit Birthday: धक-धक गर्ल के टॉप बॉलीवुड हिट नंबर, देखकर दे बैठेंगे दिल

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दिक्षित नेने को कौन नहीं जानता. एक्ट्रेस की खूबसूरती के हर तरफ दीवाने हैं. केवल खूबसूरती ही नहीं माधुरी अपनी डांसिग टैलेंट के लिए भी जाना जाती हैं और उन्होंने बॉलीवुड में कई पॉपुलर डांस परफॉर्मेंस भी दिए हैं. अपने मदहोश क

Updated on: 15 May 2023, 11:04 AM

:

Madhuri Dixit Birthday: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दिक्षित नेने को कौन नहीं जानता. एक्ट्रेस की खूबसूरती के हर तरफ दीवाने हैं. केवल खूबसूरती ही नहीं माधुरी अपनी डांसिग टैलेंट के लिए भी जाना जाती हैं और उन्होंने बॉलीवुड में कई पॉपुलर डांस परफॉर्मेंस भी दिए हैं. अपने मदहोश करने वाले मूव्स, सिग्नेचर स्टाइल और ग्रेसफुल एक्सप्रेशंस के कारण, उन्हें अक्सर बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन कहा जाता है. आज माधुरी दिक्षित अपना 56वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं, उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए उनके कुछ बेस्ट डांस परफॉरमेंस के बारे में बात करते हैं. 

एक दो तीन (Tejaab)

इस लिस्ट में सबसे पहला गाना है 'एक दो तीन'. एक्ट्रेस ने अपने डांस मूव्स से पूरे देश को मदहोश कर दिया था, जब यह गाना 1988 में रिलीज हुआ था तो ये रिलीज होते ही हिट हो गया था. इस सॉन्ग की कोरियोग्राफी स्वर्गीय सरोज खान जी ने की है. गाने में माधुरी के डांस मूव्स और एक्सप्रेशंस तुरंत सनसनी बन गए और उन्हें बॉलीवुड की एक लीड एक्ट्रेसस के रूप में जाना जानें लगा. यह पॉपुलर सॉन्ग अभी भी अपने फैंस की यादों में बसा हुआ है. 

चने के खेत में (Anjaam)

चने के खेत में उस समय का चार्टबस्टर सॉन्ग था और एक्टर की एनर्जी और मूव्स ने गाने की लोकप्रियता में और इजाफा किया. यह गाना साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म 'अंजाम' का था. हरे रंग के लहंगे में माधुरी बेहद खूबसूरत लग रही थीं. दर्शकों के बीच यह गाना हिट था. इस गाने में माधुरी ने सिर पर केले का गुच्छा रखकर डांस किया है. 

आजा नचले  

माधुरी दीक्षित माधुरी दीक्षित की वापसी वाली फिल्म 'आजा नचले' में टाइटल सॉन्ग में शानदार परफॉर्मेंस दी है. यह गाना काफी हिट भी हुआ था. इस को वैभवी मर्चेंट ने कोरियोग्राफ किया था. यह फिल्म और गीत बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन के लिए एकदम सही वापसी थी. 

डोला रे डोला  (Devdas)

डोला रे डोला निस्संदेह बॉलीवुड में सबसे पॉपुलर डांस नंबरों में से एक है. माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन की चाल और डांस ने गाने में  चार चांद लगा दिए थे. यह गीत संजय लीला भंसाली की 2002 की फिल्म 'देवदास' का सबसे हिट सॉन्ग था. इस सॉन्ग की कोरियोग्राफी सरोज खान ने की थी. 

यह भी पढ़ें - Amitabh Bachchan : अनजान शख्स के साथ अमिताभ बच्चन ने की बाईक की सवारी, वजह कर देगी हैरान

धक धक करने लगा (Beta)

माधुरी दिक्षित के लिए इस गाने  को भी सरोज खान ने ही कोरियोग्राफ किया था. इस गाने में एक्ट्रेस की अदाओं पर फैंस फिदा हो गए थे. साथ ही एक्ट्रेस के साथ अनिल कपूर की केमेस्ट्री को भी काफी सराहा गया था. यह गाना फिल्म 'बेटा' का है, जो साल 1992 में रिलीज हुई थी.