News Nation Logo

माधुरी दीक्षित ने इस वजह से छोड़ दिया था अनिल कपूर के साथ काम करना

माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में आई फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की थी. 90 के दशक में अनिल कपूर (Anil Kapoor) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की जोड़ी दर्शकों के दिलों पर राज करती थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 15 May 2021, 06:02:15 PM
Madhuri Dixit

Madhuri Dixit (Photo Credit: फोटो- @madhuridixitnene Instagram)

highlights

  • माधुरी ने अनिल के साथ कई हिट फिल्में दीं
  • फिल्म इंडस्ट्री में दोनों के अफेअर के खूब चर्चे उड़े

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की 'धक- धक गर्ल' माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने सिर्फ अपनी दमदार एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी मुस्कान से भी करोड़ों दिल जीते हैं. माधुरी ने कई फिल्मों में अपना दमखम दिखाया और आज भी वो सिनेमाई दुनिया में एक्टिव हैं. आज के जमाने के सभी स्टार्स माधुरी दीक्षित की फैंस लिस्ट में शामिल हैं. बता दें कि आज ही के दिन यानी कि 15 मई 1967 में माधुरी दीक्षित का जन्म हुआ था. माधुरी के जन्मदिन (Madhuri Dixit Birthday) के खास मौके पर जानते हैं कि आखिर क्यों उनकी और अनिल कपूर की सुपरहिट ऑनस्क्रीन जोड़ी टूट गई थी.

ये भी पढ़ें- 42 लाख व्यूज के साथ फिल्म 'राधे' बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म

इससे सभी वाकिफ हैं कि माधुरी ने पर्दे पर किस तरह का स्टारडम देखा है. परिवार का साथ माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को हमेशा मिला है. 1984 में फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की थी. उनका असली करियर 1988 में तेजाब से शुरू हुआ. तेजाब की मोहिनी बनकर उन्होंने हर दिल पर राज किया. 90 के दशक में अनिल कपूर (Anil Kapoor) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की जोड़ी दर्शकों के दिलों पर राज करती थी. लेकिन, फिर कुछ ऐसा हुआ कि माधुरी ने अनिल कपूर के साथ काम नहीं करने का फैसला लिया. 

दरअसल फिल्मी पर्दे पर हिट होने के बाद दोनों के में काफी अच्छी दोस्ती हो गई थी. लेकिन कई लोग इस दोस्ती को प्यार समझे लगे थे. ऐसे में दोनों के अफेयर के चर्चे पूरे बॉलीवुड में होने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार शूटिंग सेट पर अनिल कपूर की पत्नी अपने बच्चों के साथ पहुंच गईं थीं. खबरों के मुताबिक अनिल की पत्नी का सेट पर पहुंचने से माधुरी को लगा कि शायद उनकी वजह से अनिल के पारिवारिक रिश्तों में दरार आ रही है. इसी के कारण माधुरी ने फिर अनिल के साथ काम नहीं करने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- वेब सीरीज 'पाताल लोक' के एक साल पूरे होने पर जानिए क्या बोले 'हथौड़ा त्यागी'

माधुरी ने एक बार मीडिया से कहा भी था कि 'मैं ऐसा कुछ नहीं करना चाहती जिससे अनिल के परिवार को कोई दुख हो.' उसके बाद माधुरी ने अनिल के साथ काम करना लगभग बंद कर दिया. दोनों ने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘पुकार’ में के बाद 19 साल तक साथ में काम नहीं किया. 19 साल बाद जब इन अफवाहों में विराम लग गया तो दोनों 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'टोटल धमाल' में फिर से नजर आए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 05:15:49 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.