logo-image

Madhuri Dixit vs Karishma Kapoor: जब माधुरी और करिश्मा के बीच की टक्कर ने ले लिया था खौफनाक मोड़

आज हम आपको बॉलीवुड डांस डीवा Madhuri Dixit और कॉमेडी क्वीन Karishma Kapoor का एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जब एक वक्त पर ये दोनों एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहीं थीं और दोनों की इस लड़ाई ने बेहद ही खौफनाक रूप ले लिया था.

Updated on: 20 Jan 2022, 03:22 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड हीरोइंस से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं जो आज भी परदे के पीछे ही हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड डांस डीवा Madhuri Dixit और कॉमेडी क्वीन Karishma Kapoor का एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जब एक वक्त पर ये दोनों एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहीं थीं और दोनों की इस लड़ाई ने बेहद ही खौफनाक रूप ले लिया था. ये तो सभी जानते हैं कि जब भी बात 90 के दशक की सुपरस्टार एक्ट्रेस की आती है तो माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) का नाम टॉप पर आता है.

यह भी पढ़ें: Bollywood Speacial Treat: केजीएफ 2 के बाद, इस कॉमेडी फिल्म में दिखेगी Sanjay Dutt-Raveena Tandon की हसीन जोड़ी!

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) जब जब स्क्रीन पर नजर आईं तो इन्होंने हमेशा ही दर्शकों का दिल धड़का दिया. दोनों ही एक्टिंग से लेकर डांस तक दोनों हर चीज़ में माहिर रहीं. 90 के दशक के बीच में आते आते माधुरी और करिश्मा दोनों ही दिग्गज एक्ट्रेस की लिस्ट में आ खड़ी हुई थीं. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को तो हमेशा ही डान्सिंग डीवा की तरह देखा जाता था लेकिन करिश्मा भी कहां कम थी. एक बार तो माधुरी के डांस को चैलेंज देने के लिए करिश्मा मैदान में उतर पड़ी थीं. और फिर जो हुआ वो इतिहास बन गया.  

                               

माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर (Madhuri Dixit and Karisma Kapoor) एक साथ दिल तो पागल है फिल्म में नजर आई थीं फिल्म एक म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा थी. हम बात कर रहे हैं दिल तो पागल है (Dil to Pagal Hai) के सुपरहिट सीन की. जिसकी शुरूआत होती है माधुरी के डांस से. स्टेज पर सब कुछ भूलकर माधुरी डांस कर रही थीं. हर किसी की नजर उन्हीं पर होती है. हर कोई उन्हें बड़े ध्यान से देख रहा होता है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karisma Kapoor (@therealkarismakapoor)

तभी करिश्मा कपूर (karisma Kapoor) वहां आ जाती हैं और माधुरी का डांस देखकर उनसे रहा नहीं जाता. और वो भी उतर आती हैं स्टेज पर. माधुरी भी उनका वेलकम करती हैं और उनके ताल से ताल मिलाती हैं लेकिन देखते ही देखते करिश्मा के तेवर बदलने लगते हैं और वो इसे एक चुनौती के रोल में ले लेती हैं. शाहरुख खान भी समझ जाते हैं कि मामला कहीं ओर जा रहा है. और फिर वो स्टेज पर आते हैं जिसके बाद करिश्मा डांस करना बंद करती हैं. 

                                 

1997 में रिलीज माधुरी दीक्षित, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), करिश्मा कपूर जैसे सितारों से सजी फिल्म सुपरहिट रही थी. और इस फिल्म के लिए करिश्मा कपूर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था. वहीं, शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर और माधुरी दीक्षित को बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब भी इसी फिल्म के लिए मिला था.