logo-image

Madhubala Birth Anniversary:आज के दौर में भी मधुबाला हैं एक्ट्रेसेस की प्रेरणा

मधुबाला (Madhubala) की प्रेम कहानी दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ मशहूर हुई लेकिन शादी उनकी किशोर कुमार (Kishore Kumar) से हुई. 

Updated on: 14 Feb 2022, 12:50 PM

मुंबई:

बॉलीवुड की पॉपुलर अदाकारा मधुबाला (Madhubala) को शायद तब तक याद किया जाएगा जब तक की बॉलीवुड इंडस्ट्री है. एक्ट्रेस के चाहने वालो की कमी आज भी नहीं है. लोग आज के दौर में भी उनकी फिल्मों को देखना पसंद करते हैं. कहा तो यह भी जाता है कि अदाकारी सिखना है तो मधुबाला जी से सीखो. उनकी फिल्मों को देखकर आज भी एक्ट्रेस एक्टिंग की कला को सिखती हैं. वैसी मासूमियत अदाकारी खूबसूरती आज के दौर में कहीं देखने को नहीं मिलती. टॉप की एक्ट्रेसेस में से एक मधुबाला आज भी है.  36 साल की कम उम्र में मधुबाला यह दुनिया हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चली गई थीं. क्योंकि वो दो भयंकर बिमारी से ग्रसित थी. जिनका इलाज नामुमकिन था. 

यह भी जानिए - वैलेंटाइन डे पर बॉलीवुड स्टार्स ने किया इन तरीकों से अपने प्यार का इजहार

 मधुबाला के दिल में छेद था, जिसका उस दौर में कोई ख़ास इलाज नही था. आपको बता दें कि मधुबाला की शादी अपने दौर के पॉपुलर सिंगर और एक्टर किशोर कुमार (Kishore Kumar) से हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इलाज के लिए मधुबाला जब लंदन जाने वाली थीं ठीक उससे पहले किशोर कुमार ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. इसके बाद किशोर कुमार और मधुबाला साथ-साथ लंदन गए थे. कहा तो यह भी जाता था कि इलाज के लिए लंदन जाने के बावजूद भी उन्होंने कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. एक्ट्रेस की प्रेम कहानी दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ मशहूर हुई लेकिन शादी उनकी किशोर कुमार (Kishore Kumar)से हुई. वहीं दूसरी तरफ बात करें तो मधुबाला को देखने के बाद डॉक्टर ने यह बता दिया था कि उनके पास ज्यादा- ज्यादा 2 साल का समय था. इसी दौरान मधुबाला की बहन मधुर भूषण (Madhur Bhushan) ने एक बड़ा खुलासा किया था कि उनकी बहन मधुबाला का अंतिम समय बेहद अकेलेपन में गुजरा था.