News Nation Logo
Banner

फिल्म लोकेशन में तब्दील होगा लखनऊ का गुलाल घाट

लखनऊ (Lucknow) में गुलाल घाट की पहचान एक श्मशान के तौर पर है. पूर्व दिवंगत सांसद लालजी टंडन ने इस जगह को बेहतर बनाने का काम किया था ताकि यहां तक लोगों की पहुंच और आसानी से हो

IANS | Updated on: 28 Dec 2020, 05:04:45 PM
gulal ghat

फिल्म लोकेशन में तब्दील होगा लखनऊ का गुलाल घाट (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

लखनऊ (Lucknow) नगर निगम (एलएमसी) ने राज्य की राजधानी में फिल्म बिरादरी को आकर्षित करने के लिए यहां के गुलाल घाट को शूटिंग स्थल के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है. कार्यकारी समिति द्वारा लिए गए इस फैसले को मूर्त रूप देने के लिए दस लाख रुपये के बजट को मंजूरी दे दी गई है, जिसका उपयोग घाट के सौन्दर्यीकरण के लिए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मोनालिसा ने 'तुहाडा कुत्ता टॉमी' पर दिए कमाल के एक्सप्रेशंस, देखें मजेदार Video

लखनऊ (Lucknow) में गुलाल घाट की पहचान एक श्मशान के तौर पर है. पूर्व दिवंगत सांसद लालजी टंडन ने इस जगह को बेहतर बनाने का काम किया था ताकि यहां तक लोगों की पहुंच और आसानी से हो. एलएमसी द्वारा अब गोमती नदी के किनारे का ग्रीन बेल्ट का गठन किया जाएगा और यहां तरह-तरह के फूलों और पौधों से सजे एक बगीचे का निर्माण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: अगले साल रिलीज होगी इरफान खान की आखिरी फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियंस'

लखनऊ (Lucknow) की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा, 'बनारस के घाटों की ही तर्ज पर गुलाल घाट का विकास किया जाएगा. हिंदू देवी-देवताओं की चित्रकारी से यहां के दीवार सजाए जाएंगे. जनवरी से इस पर काम शुरू होगा.' राज्य में शूटिंग के लिए फिल्म निमार्ताओं को आकर्षित करने के लिए नोएडा में एक मेगा फिल्म सिटी विकसित किए जाने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का समर्थन करने के लिए इस पहल की शुरूआत की गई.

First Published : 28 Dec 2020, 05:04:45 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Lucknow