News Nation Logo

महाराष्ट्र में लॉकडाउन से दिहाड़ी मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या, CM उद्धव से फिल्म इंडस्ट्री की ये मांग

दिल्ली (Delhi) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने इस खतरनाक वायरस पर लगाम लगाने के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 15 Apr 2021, 08:43:19 AM
Lockdown in Maharashtra

Lockdown in Maharashtra (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना से महाराष्ट्र में हालात बिगड़े
  • सरकार ने 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया
  • फिल्म इंडस्ट्री ने सरकार के सामने रखी अपनी मांग

नई दिल्ली:

देश में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. कोविड-19 (COVID-19) की ये दूसरी लहर शायद अपने पीक के करीब है जिसमें पिछले कुछ दिनों से अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली (Delhi) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने इस खतरनाक वायरस पर लगाम लगाने के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया है. लॉकडाउन का दिहाड़ी मजदूरों पर बुरा असर पड़ता देखा जा रहा है. वहीं फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) पर भी लॉकडाउन का असर पड़ता दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- उर्वशी रौतेला की मासूमियत ने लूटा दिल, वीडियो वायरल

लॉकडाउन के कारण कई फिल्मों की शूटिंग रुक गई है, जिसके चलते इस इंडस्ट्री में दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है. वहीं फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पाइज (FWICE) ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि जिस तरह से जिस तरह से राज्य सरकार ने रिक्शा ड्राइवर्स और कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को आर्थिक सहायता देने का वादा किया है, वैसे ही वह फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले डेली वेज वर्कर्स को भी आर्थिक सहायता पहुंचाने का वादा करें. 

जानकारी के मुताबिक फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पाइज (FWICE) से जुड़े अशोक दुबे (Ashok Dubey) ने इस मामले पर कहा कि हम कर्फ्यू का पालन करने जा रहे हैं. 30 अप्रैल तक सभी शूटिंग को रोक दिया गया है, लेकिन हम चाहते हैं कि सरकार हमारे डेली वेज वर्कर्स की आर्थिक मदद करे. उन्होंने कहा कि हमारे पास एक पूरी लिस्ट है, जिसमें सभी के बैंक अकाउंट्स की डिटेल दी गई हैं. हम यह लिस्ट सरकार के साथ शेयर कर सकते हैं. 

राज्य सरकार ने रियल एस्टेट सेक्टर को जिस तरह से छूट दी है, फिल्म इंडस्ट्री ने भी उसी तरह की छूट देने की मांग की है. बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा है कि रियल एस्टेट सेक्टर अपना काम इस लॉकडाउन पीरियड में कर सकता है, लेकिन शर्त यह है कि निर्माण में काम करने वाले मजदूरों को साइट पर ही रहना होगा. फिल्म इंडस्ट्री की मांग की है कि हम चाहते हैं कि सरकार हमें उन सेट्स का निर्माण करने की अनुमति दे, जिनका काम लॉकडाउन के कारण बीच में ही छूट गया है.

ये भी पढ़ें- 'टाइगर 3' की शूटिंग के लिए रूस जाएंगे सलमान, पूरा शेड्यूल आया सामने

देश में कोरोना से हालात कितने खराब हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जितने केस अमेरिका और ब्राजील को मिलाकर नहीं आए हैं, उससे कहीं ज्यादा केस अकेले भारत में रिपोर्ट किए गए हैं. मेरिका में कोरोना वायरस के 77,720 नए मामले आए हैं और ब्राजील में 80,157 केस रिपोर्ट हुए हैं. जबकि देश में 24 घंटे के अंदर ही कोरोना वायरस के 1,84,372 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. यह हालत तब है जबकि भारत में वैक्सीनेशन ड्राइव जोर-शोर से जारी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Apr 2021, 08:43:19 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.