News Nation Logo

Raju Srivastav Birth Anniversary : राजू श्रीवास्तव की जयंती पर जानें उनसे जुड़ी ये खास बातें, सुनकर होगी हैरानी

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 02 Jan 2023, 03:03:52 PM
23 04  2390  5995

Raju Srivastav (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) ने हिंदी कॉमेडी की दुनिया में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है.  श्रीवास्तव ने जिस तरह से लोगों की हास्यपूर्ण हरकतों को खुद के जरिए पेश किया वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. उनके किरदार गजोधर भैया को लोग आज भी याद करते हैं. भले ही एक्टर आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन वो अपने फैंस की यादों में हमेशा रहेंगे. उनकी स्टैंड-अप कॉमेडी कॉमेडी की शैली को सभी ने खूब पसंद किया. शक्तिमान में अभिनय से लेकर नच बलिए में डांस करने और बिग बॉस में नेविगेट करने तक, राजू श्रीवास्तव के पास गेट-गो से एक व्यापक कैनवास था. आज उनकी जयंती (Raju Srivastav Birth Anniversary) पर हम कुछ ऐसी बातों का जिक्र करेंगे, जिसे शायद अभी तक आपने सुना नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें : Tunisha Sharma Suicide: तुनिषा शर्मा से पहले इन एक्टर्स ने उठाया था ऐसा कदम, देखें टीवी स्टार्स का सुसाइड कनेक्शन

यह भी पढ़ें : Devoleena Bhattacharjee : क्या एक बार फिर से हैरान करने वाली हैं देवोलीना ? प्रेग्नें.... पर किया खुलासा

राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. उनका जन्म और पालन-पोषण उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था. यहीं से उन्होंने छोटे शहरों के कई पात्रों के लिए प्रेरणा प्राप्त की. उन्होंने मुंबई में अपने शुरुआती संघर्ष के दौरान गुजारा करने के लिए रिक्शा चलाया. इसके अलावा उन्होंने एक स्टैंड-अप शो में मात्र 50 रुपये के लिए काम भी किया. बहुत से लोग जानते हैं कि राजू श्रीवास्तव भारतीय जनता पार्टी के सदस्य थे, लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि वास्तव में उन्हें समाजवादी पार्टी द्वारा पहले टिकट दिया गया था.

आपको बता दें कि उन्होंने उत्तर प्रदेश की फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया. इसके साथ ही कॉमेडियन ने नोएडा फिल्म सिटी की स्थापना के लिए अथक परिश्रम किया था. उनके योगदान को कभी भी अनदेखा नहीं किया जा सकता है. 

First Published : 25 Dec 2022, 11:14:20 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.