News Nation Logo

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की अदाकारी का इंटरनेशनल स्टार जैकी चैन ने भी माना लोहा

आज की तारीख में अमयरा उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं के साथ साथ अपनी वर्सटाइल एक्टिंग का भी लोहा मनवाया है. लेकिन बड़े बड़े एक्टर्स के बीच अपनी एक अलग और नायाब पहचान बनाने वाली अमायरा दस्तूर का फिल्मी करियर इतना आसान था.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 01 Sep 2021, 01:27:49 PM
Amyra dustur bollywood career

Amyra dustur bollywood career (Photo Credit: instagram)

highlights

  • चाइनीज फिल्म 'कुंग फू योगा' से अमयरा दस्तूर ने बनाई अपनी एक अलग पहचान 
  • जल्द ही तमिल फिल्म 'Kadhalai Thedi Nithya Nandha' और 'Bagheera' में आएंगी नजर. 

नई दिल्ली :

अमयरा दस्तूर.. बॉलीवुड इंडस्ट्री का उभरता हुआ वो हसीन चेहरा जिसने न सिर्फ अपनी खूबसूरती से बल्कि अपनी दमदार अदायकी से भी लोगों को अपना दीवाना बना रखा है. अपने छोटे से फिल्मी करियर में अमयरा ने कामयाबी के ऐसे झंडे गाड़े हैं जिनकी चमक से न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि अदर फिल्म इंडस्ट्रीज भी जगमगा रही हैं. आज की तारीख में अमयरा उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं के साथ साथ अपनी वर्सटाइल एक्टिंग का भी लोहा मनवाया है. लेकिन बता दें कि, बड़े बड़े एक्टर्स के बीच अपनी एक अलग और नायाब पहचान बनाने वाली अमायरा दस्तूर का फिल्मी करियर इतना आसान नहीं था. आज हम आपको अमायरा के बॉलीवुड सफ़र से रूबरू कराएंगे. साथ ही, उनके बारे में कुछ अनकही और अनदेखी दिलचस्प बाते भी बताएंगे. 

यह भी पढ़ें: भूमि पेडनेकर : मैं मेकअप की दीवानी हूं

अमयरा ने फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग और टीवी विज्ञापनों से अपने करियर की शुरुआत की थी. उनको फिल्मों में पहला ब्रेक साल 2013 में मिला. जब अमयरा फिल्म 'इसक' में प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) के अपोजिट नजर आई थीं. इस फिल्म में उनके अभिनय के खूब सराहा गया और उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट डेब्य एक्ट्रेस का भी खिताब मिला था. इसके बाद अमायरा (Amayra) ने साउथ सिनेमा की ओर रुख किया और उनकी पहली ही साउथ फिल्म में उन्हें सुपरस्टार धनुष (Dhanush) के साथ काम करने का मौका मिला. जहां एक तरफ साल 2015 में रिलीज हुई तमिल फिल्म 'Anegan' में अमायरा के रोल की काफी तारीफ हुई. वहीं दूसरी तरफ, उसी साल में उन्होंने फिल्म 'मिस्टर एक्स' में इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) के साथ निभाए गए अपने किरदार से बॉलीवुड में हंगामा मचा दिया. 

                                                     

साल 2017 में अमायरा को एक और बड़ा ब्रेक मिला. जब चाइनीज फिल्म 'कुंग फू योगा' (Kung Fu Yoga) में उन्हें इंटरनेशनल स्टार जैकी चैन (Jackie Chan) के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया. इस फिल्म में जैकी चैन के अलावा सोनू सूद (Sonu Sood) और दिशा पाटनी (Disha Patani) भी अहम भूमिका में थे. लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि इतने बड़े और फेमस कलाकारों के होने के बावजूद भी अमयरा ने फिल्म में निभाए गए अपने करैक्टर से लोगों को अपनी तरफ खींचा भी और अपना दीवाना भी बनाया.

                                                        

इसके बाद, 2018 में आई 'Manasuku Nachindi' फिल्म से अमयरा ने फिल्मों में अपना डेब्यू किया और उसी साल उन्हें सुपरस्टार सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के साथ बॉलीवुड फिल्म 'कालाकांडी' (Kaalakaandi) में काम करने का मौका भी मिला. 2018 में ही अमायरा ने दिवंगत अभिनेता और सुपरस्टार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के साथ फिल्म 'राजमा चावल' (Rajma Chawal) में भी काम किया था. 

                                   

अब इसी साल अमायरा दस्तूर 'तांडव' (Taandav) वेब सीरीज में भी नजर आई हैं. सैफ अली खान और सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) के साथ एक्ट्रेस ने भी सीरीज में अपनी एक्टिंग से काफी तारीफें बटोरी हैं. इसके अलावा, अमयरा इस साल कुनाल कपूर (Kunal Kapoor) के साथ 'कोई जाने ना' (Koi Jaane Na) फिल्म में भी नजर आईं थीं. हालांकि, ये फिल्म बड़े पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. अमयरा के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो, एक्ट्रेस जल्द ही तमिल फिल्म 'Kadhalai Thedi Nithya Nandha' और 'Bagheera' में नजर आने वाली हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की शूटिंग अभी जारी है. 

First Published : 01 Sep 2021, 01:27:49 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो