logo-image

Lata Mangeshkar की हालत में सुधार, वेंटीलेटर से हुई छुट्टी

खबरों के मुताबिक लता मंगेशकर को वेंटीलेटर से दो दिन पहले ही हटाया गया है. लेकिन डॉ. प्रतीत समदानी का कहना है कि वे अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में ICU में कुछ दिन के लिए रहेंगी. 

Updated on: 29 Jan 2022, 06:16 PM

नई दिल्ली :

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पिछले कुछ दिन से दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती लता मंगेशकर की हालत पहले से बेहतर और स्थिर हो रही है. एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि महान गायिका लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है. खबरों के मुताबिक लता मंगेशकर को वेंटीलेटर से दो दिन पहले ही हटाया गया है. लेकिन डॉ. प्रतीत समदानी का कहना है कि वे अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में ICU में कुछ दिन के लिए रहेंगी. आपको बता दें कि लता मंगेशकर को कोरोना के साथ-साथ निमोनिया भी हो गया था, जिसे कोविड निमोनिया के तौर पर भी जाना जाता है.

आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज काफी दिनों से चल रहा है. फिलहाल लता मंगेशकर आईसीयू में ही भर्ती हैं और पांच डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी हुई है. लता मंगेशकर को 8 जनवरी को अस्‍पताल में भर्ती किया गया है.

यह भी पढ़ें: Allu Arjun नहीं Mahesh Babu थे Sukumar की पहली पसंद

अपने सात दशक के लंबे करियर में लता मंगेशकर ने अलग-अलग भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं. साल 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्‍मानिता लता मंगेशकर को 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है.