logo-image
लोकसभा चुनाव

Rakhi Sawant Birthday: बिन मां बाप की बेटी राखी सावंत हैं करोड़ों की मालकिन, कभी गरीबी में गुजरा बचपन

राखी सावंत अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं, इन दिनों वह अपने दूसरे पूर्व पति आदिल दुरानी की वजह से खबरों में हैं. भले ही राखी इन फिल्मों में काम नहीं कर रही हैं लेकिन फिर भी वह करोड़ों की मालकिन हैं.

Updated on: 25 Nov 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं. इन दिनों वह अपने दूसरे पूर्व पति आदिल दुरानी की वजह से खबरों में हैं. भले ही राखी इन फिल्मों में काम नहीं कर रही हैं, लेकिन फिर भी वह करोड़ों की मालकिन हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राखी सावंत के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है. इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि राखी ऐसा क्या काम करती हैं, जिसकी वजह से उनकी कुल संपत्ति करोड़ों में है. 

करोड़ों की मालकिन हैं राखी सावंत

राखी सावंत ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत आइटम डांसर के तौर पर की थी. इसके अलावा राखी ने कई टीवी शो और रियलिटी शो भी किये. फिल्म इंडस्ट्री में राखी सावंत का नाम आज भी डांस स्टार्स की लिस्ट में शामिल है. साल 2004 में राखी सावंत ने बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख कान के साथ भी स्क्रिन शेयर किया है. राखी सावंत अक्सर बिग बॉस के सीजन में तड़का लगाती नजर आती हैं. हर बार की तरह इस बार भी राखी बिग बॉस शो में जाने के लिए काफी एक्साइटेड थे, हालांकि इस बार 'बिग बॉस' का हिस्सा नहीं बन पाई. 

जुहू जैसी जगहों पर राखी के 2 आलीशान घर 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राखी सावंत करीब 37 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं. राखी अपनी ड्रामा क्वीन इमेज के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राखी सावंत के पास मुंबई में ही कई फ्लैट हैं. जिसमें अंधेरी और जुहू जैसी जगहों पर उनके 2 आलीशान घर हैं. उनके एक घर की कीमत 11 करोड़ रुपये है. इसके अलावा राखी सावंत के पास कई लग्जरी कारें भी हैं. जिनमें फोर्ड की एंडेवर और फॉक्सवैगन की पोलो कार भी शामिल है. वहीं राखी सावंत अपनी लाइफस्टाइल किसी टॉप एक्ट्रेस से कम नहीं रखती. 

यह भी पढ़ें- एनिमल की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर को आई ऋषि कपूर की याद, एक्टर ने कहा- मुझे पापा...

राखी सावंत ने लोकसभा चुनाव भी लड़ा 

राखी सावंत की दुनिया विवादों से भरा हुआ है. राखी ने स्कूल के बाद से एक्टिंग करना शुरू कर दिया था.  लाइमलाइट और चर्चाओ के अलावा राखी सावंत ने राजनीति की दुनिया में कदम रखा था. बात साल 2014 की जब राखी सावंत ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नाम शामिल किया. हालांकि चुनाव जीतना तो दूर उनकी जमानत जब्त हो गई. लेकिन उन्होंने सुर्खियां खूब बटोरीं. राखी ने खुद की पार्टी बनाई, जिसका नाम राष्ट्रीय आम पार्टी रखा और चुनावी चिन्ह हरी मिर्च चुना.