logo-image

Priyadarshan Birthday : कॉमेडी फिल्मों के किंग प्रियदर्शन ने इन फिल्मों से बॉलीवुड में किया कमाल

बॉलीवुड डायरेक्टर प्रियदर्शन आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानिए डायरेक्टर प्रियदर्शन की कई बड़ी बातें.

Updated on: 30 Jan 2024, 08:41 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड डायरेक्टर प्रियदर्शन (Priyadarshan Birthday) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं, प्रियदर्शन का जन्म 30 जनवरी 1957 को हुआ था. प्रियदर्शन कॉलेज से ही पढ़ने में बहुत अच्छे थे ऐसा इसलिए था, क्योंकि उनके पिता एक लाइब्रेरियन थे. प्रियदर्शन ने दर्शनशास्त्र में मास्टर डिग्री प्राप्त की, वह एक फिल्म निर्माता और स्क्रीन राइटर हैं. प्रियदर्शन ने 1980 के दशक में मलयालम सिनेमा में अपना करियर शुरू किया और बॉलीवुड में कई फिल्मों में डायरेक्टर के तौर पर काम किया है.

प्रियदर्शन ने बॉलीवुड में कई फिल्मों का डायरेक्शन किया

प्रियदर्शन (Priyadarshan Birthday) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्मों का डायरेक्शन किया है. डायरेक्टर की करियर की बात करें तो साल 1999 में उन्होंने फिल्म हेरा फेरी से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था. देखते ही देखते डायरेक्टर प्रियदर्शन कॉमेडी फिल्मों का बादशाह बन गए. फिल्म हेरा फेरी में अक्षय कुमार परेश रावल और सुनील शेट्टी है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाल किया, जो आज भी लोगों को हंसाने में कामयाब रहती है, इस फिल्म में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के साथ परेश रावल मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

यह भी पढ़ें- Karmma Calling: छल और विश्वासघात से भरी है शीना बोरा मामले की कहानी, इस तारीख को होगी रिलीज

जब बॉलीवुड छोड़ डायरेक्टर ने साउथ फिल्मों की ओर अपना मन बनाया

आपको जानकर हैरानी होगी कि  डायरेक्टर प्रियदर्शन (Priyadarshan Birthday) एकमात्र ऐसे फिल्म मेकर हैं, जिन्होंने भारत में अपनी फिल्मों में समृद्ध रंग ग्रेडिंग, स्पष्ट ध्वनि और बेहतर गुणवत्ता वाली डबिंग जैसी चीजें पेश कीं. प्रियदर्शन ने हेरा फेरी के अलावा हंगामा, गरम मसाला, भागमभाग, चुप चुप के, ढोल और भूल भुलैया जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है, 2013 में रिलीज हुई फिल्म रंगरेज के बाद उन्होंने फिर से अपना ध्यान मलयालम फिल्मों पर केंद्रित कर लिया.