News Nation Logo

15 Years in Bollywood : Deepika Padukone का करियर डुबाने वाली थीं Farah Khan, अब होगा पछतावा

Pallavi Tripathi | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 09 Nov 2022, 12:38:10 PM
deepika padukone farah khan

15 Years of Deepika Padukone in bollywood (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड में 15 साल हुए पूरे
  • डेब्यू फिल्म में ही डूबने वाली थी नैया
  • ऐसा बचा एक्ट्रेस का करियर

नई दिल्ली:  

फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' से दीपिका पादुकोण का ये डायलॉग तो आपको याद होगी ही- 'किसकी तलवार पे सिर रखूं ये बता दो मुझे, इश्क करना अगर खता है तो सजा दो मुझे.' कुछ ऐसा ही उनका करियर भी था. उन्होंने एक्टिंग से इश्क करने की खता तो कर ली थी और तलवार पर सिर रखने की नौबत भी आ गई थी, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि दीपिका चमकता सितारा बन गई. आज बॉलीवुड में उन्हें पूरे 15 साल हो गए हैं. ऐसे में शुरुआत भी अब शुरू से ही करेंगे. 

यह भी पढ़ें- Video : कपड़े के सहारे झूलती मिलीं Deepika Padukone! फैंस हुए परेशान

ये तो आप सभी जानते हैं कि एक्ट्रेस ने फिल्म 'ओम शांति ओम'  से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. उनकी ये फिल्म ब्लॉकबस्टर से भी ऊपर आइकॉनिक मूवी साबित हुई. वहीं, दीपिका को मिल गया बेस्ट डेब्यू फिल्म का फिल्मफेयर अवॉर्ड. लेकिन क्या आपको ये पता है कि दीपिका की झोली से ये फिल्म जाते-जाते बची है. जी हां, आपने सही सुना और इसकी वजह थी फराह खान. जिन्होंने एक्ट्रेस को बाहर का रास्ता दिखाने की ठान ली थी. 

गौरतलब है कि दीपिका एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थी. जिसमें उन्हें काफी सफलता मिली. लेकिन जब उन्होंने एक्टिंग की तरफ रूख किया, तो ऐहसास हुआ कि कुछ तो कमियां हैं. जो फराह को नहीं पसंद आयी. दीपिका को एक्टिंग का ज्यादा एक्सपीरियंस न होना, शॉट्स में ज्यादा समय लेना, परफेक्शन के चलते रीटेक लेना, इन सभी आदतों की वजह से फराह खान एक्ट्रेस से चिढ़ गई थी. ऐसे में अगर फराह खान अपने गुस्से पर अमल कर लेती, तो शायद दीपिका आज जिस मुकाम पर है, वहां पहुंचने का रास्ता ही बंद हो जाता! क्योंकि फिल्म 'ओम शांति ओम' से एक्ट्रेस को गजब की सफलता मिली. लोगों ने उन्हें सिर- आंखों पर उठाया. वहीं, दीपिका ने भी बदले में एक्टिंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. आपको बता दें कि बात का खुलासा खुद दीपिका ने अपने एक इंटरव्यू में किया था. 

यह भी पढ़ें- Ranveer Singh की इस हरकत से उड़ गई होगी Deepika Padukone की रातों की नींद! देखें वीडियो

इसके साथ ही आपको ये भी बताते चलते हैं कि जो फराह खान एक्ट्रेस की सफलता के बीच की दीवार बनने वाली थी. उन्होंने ही दीपिका को फिल्म 'ओम शांति ओम' के लिए कास्ट किया था. फराह की नजर दीपिका पर तब पड़ी, जब हिमेश रेशमिया का हिट एल्बम 'नाम है तेरा' रिलीज हुआ. वो अपनी फिल्म के लिए नई लड़की की तलाश में थी और दीपिका को देखने के बाद उनकी ये तलाश पूरी हुई थी.

First Published : 09 Nov 2022, 11:23:02 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.