logo-image

KKBKKJ Review: फैमिली एंटरटेनर है 'किसी का भाई किसी की जान', पढ़ें फुल रिव्यू

सलमान खान के फैंस के लिए 'किसी का भाई किसी की जान' एक पावरपैक एक्शन और ड्रामा है.

Updated on: 21 Apr 2023, 03:13 PM

नई दिल्ली:

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review: सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' 21 अप्रैल को रिलीज हो चुकी है. ईद पर आई इस फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी एक्साइटमेंट है. फिल्म को मिल रहे रिव्यू में इसे एक कंप्लीट एंटरटेनर बताया जा रहा है. हालांकि, फिल्म की कहानी, बैकग्राउंड म्यूजिक और ओवरलोडे स्टार कास्ट की वजह से फिल्म अझेल भी हो गई है. फिर भी फेस्टिव डे पर रिलीज ये फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रही है. सलमान खान के फैंस के लिए 'किसी का भाई किसी की जान' एक पावरपैक एक्शन और ड्रामा है.

कुंवारे भाईजान की छोटी सी फैमिली
'KKBKKJ' की कहानी में सलमान खान एक सिंगल पेरेंट की भूमिका में हैं जिसकी जान उसके तीन छोटे भाई हैं. ये तीन भाइयों का रोल सिद्धार्थ निगम (लव) राघव जुआल (इश्क) और जस्सी गिल (मोह) का किरदार निभा रहे हैं. अपने तीन छोटे भाइयों को 'भाईजान' अकेले पाल रहे हैं और उन्होंने कभी शादी न करने का फैसला किया है. लेकिन छोटे भाइयों की  लाइफ में गर्लफ्रेंडस शामिल हैं, यहां हमें सुकून के किरदार में शहनाज गिल, चाहत बनीं विनाली भटनागर और मुस्कान के रोल में पलक तिवारी भी नजर आती हैं. 

यह भी पढ़ें- KKBKKJ Review: केआरके ने सलमान की फिल्म की उड़ाई धज्जियां, 'भाईजान' को कहा बुढ़ऊ

कॉमेडी से भरपूर है फिल्म 
छोटे भाई अपने भाईजान की लाइफ में लड़की की एंट्री करवाते हैं. इसके लिए तीनों को भाग्यलक्ष्मी (पूजा हेगड़े)  पसंद आ जाती हैं. भाग्य लक्ष्मी हैदराबाद की एक शाही साउथ इंडियन परिवार से है. फिर भाईजान की और भाग्यलक्ष्मी की लव स्टोरी शुरू होते ही कहानी में कई तरह के ट्विस्ट आते हैं. साथ में कॉमेडी और ड्रामा चलता रहता है. इस बीच भाग्यलक्ष्मी की फैमिली पर उनके जाति दुश्मनों का अटैक होता है जिसमें भाईजान कूद पड़ते हैं और आखिर में भाईजान और भाग्यलक्ष्मी हमेशा-हमेशा के लिए एक हो जाते हैं. फिल्म में साउथ स्टार वेंकटेश अहम रोल में हैं. वहीं तेलुगू एक्टर जगपति बाबू विलेन रूप में छा गए हैं. 

सलमान का एक्शन और शर्टलेस अंदाज
सलमान के एक्शन और सॉलिड बॉडी स्क्रीन पर कुछ देर के लिए जादू सा कर देते हैं. फैंस को सल्लू भाई का शर्टलेस लुक और एब्स भी देखने को मिलेंगे. भाईजान ने जबरदस्त एक्शन सीन दिए हैं. डायरेक्टर फरहाद सामजी फिल्म में एक्शन सीन शानदार तरीके से फिल्माए हैं. 

कमजोर कहानी और बैकग्राउंड म्यूजिक
किसी का भाई किसी की जान की कहानी हवा-हवाई है. वहीं बैकग्राउंड म्यूजिक भी कुछ खास नहीं है. ज्यादातर कलाकार छोटे-छोटे रोल में स्क्रीन पर आते-जाते रहते हैं. वहीं पूजा हेगड़े और शहनाज गिल के हिस्से में एक्टिंग के नाम पर कुछ भी नहीं है. 'किसी का भाई किसी की जान' को फरहाद सामजी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म सलमान खान फिल्म्स और जी स्टूडियोज के बैनर तले बनी है.