logo-image

Birthday Special : बॉलीवुड में आकर आलिया कैसे बन गईं कियारा आडवाणी, जानें यहां

हिंदी सिनेमाजगत में अपनी अलग पहचान बनाने वालीं कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को दर्शक काफी पसंद करते हैं. कियारा ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपना नाम कमाया है

Updated on: 31 Jul 2020, 01:27 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की हिट फिल्मों में से एक 'कबीर सिंह' (Kabir Singh) की एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) आज (31 जुलाई) अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. हिंदी सिनेमाजगत में अपनी अलग पहचान बनाने वालीं कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को दर्शक काफी पसंद करते हैं. कियारा ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपना नाम कमाया है. खूबसूरत एंड बोल्ड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार कियारा आडवाणी (Kiara Advani) फिटनेस फ्रीक भी हैं.

अपने करियर में कई तरह के किरदार निभा चुकीं कियारा आडवाणी (Kiara Advani) अपने ड्रेसिंग सेंस के लिए भी काफी मशहूर हैं. 31 जुलाई, 1992 को मुंबई में जन्मीं कियारा आडवाणी (Kiara Advani) का असली नाम आलिया आडवाणी है. फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदला था.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: इस अभिनेता के साथ मुमताज ने दी थीं कई हिट फिल्में, पढ़ें अनसुनी कहानी

View this post on Instagram

He’s always got my back and I’ve always got his #daddysgirlforever Happy Birthday papa!❤️

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

रिपोर्ट्स की मानें तो कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को नाम बदलने की सलाह किसी और ने नहीं बल्कि बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने ही दी थी. क्योंकि सिनेमाजगत में पहले से ही आलिया भट्ट थीं जो की बड़ी स्टार बन चुकी हैं. ऐसे में एक जैसा मिलता-जुलता नाम होने के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इन्हीं सब के चलते एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर कियारा आडवाणी रख लिया था. बिजनेसमैन की परिवार से ताल्लुक रखने वालीं कियारा आडवाणी (Kiara Advani) के पिता का नाम जगदीप आडवाणी है.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: कभी ट्रैक्टर दिया तो कभी लोगों को किया एयरलिफ्ट, कोरोना काल में सोनू सूद बने 'मसीहा'

कियारा आडवाणी (Kiara Advani) सबसे पहले साल 2014 में आई फिल्म 'फुगली' में नजर आईं थीं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई लेकिन कियारा के अभिनय को काफी लोगो ने पसंद किया. इसके बाद कियारा फिल्म 'एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' में सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आईं. इस फिल्म में कियारा ने धोनी की वाइफ साक्षी का किरदार निभाया था. इसके बाद कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को लोगों ने 'लस्ट स्टोरी' में काफी पसंद किया. इस शो में आपको 4 अलग अलग कहानी देखे को मिलती हैं. इसकी एक स्टोरी में कियारा हैं जो एक स्कूल टीचर का किरदार निभा रही हैं. जिसकी शादी तो हो जाती है लेकिन शादी के बाद वह अपनी पति के साथ वैवाहिक जीवन का आनंद नहीं उठा पाती. इस वेब शो के बाद से कियारा को काफी ज्यादा पहचान मिली है.