logo-image

KBC: केबीसी में पहली बार गलत साबित हुआ एक्सपर्ट का जवाब, 6 लाख 40 हजार जीतने से चूका कंटेस्टेंट

अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) का शो कौन बनेगा करोड़पति खूब चर्चा में रहता है. लोग इस शो को खूब पसंद करते हैं. फिलहाल कौन बनेगा करोड़पति जूनियर जोरों पर हैं.

Updated on: 16 Dec 2022, 11:00 AM

मुंबई:

अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) का शो कौन बनेगा करोड़पति खूब चर्चा में रहता है. लोग इस शो को खूब पसंद करते हैं. फिलहाल कौन बनेगा करोड़पति जूनियर जोरों पर हैं. हाल ही में केबीसी के पिछले एपिसोड में प्राप्ती शर्मा को देखा गया था. प्राप्ती 3, 20, 000 हजार की राशि कमाकर अफने घर पहुंची. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने फिर फिंगर फर्स्ट का एक और राउंड खेला हैं और बेंगलुरू-कर्नाटक के दिवित भार्गव हॉट ​​सीट पर पहुंचते हैं. हॉट सीट पर पहुंचने से बाकी कंटेस्टेंट की तरह दिवित  भी झूम उठे और फ्लोर पर नाचते नजर आए. इसके बाद उन्होंने शो का पहला पड़ाव पार करके 10000 की रकम हासिल की. 
उसके बाद 20,000 के सवाल पर उन्होंने ऑडियन्स पोल का इस्तेमाल किया. धीरे -धीरे खेलते -खेलते वो 80, 000 के सवाल पर पहुंचे और उन्होंने ज्ञान स्त्रा लाइफलाइन (kbc lifelines) का इस्तेमाल करके इस पड़ाव को भी पार किया. 

खेल में एक समय ऐसा आया जब उनकी सारी लाइफलाइन खत्म हो गईं. बस एक एक्सपर्ट राय लाइफलाइ उनके पास थी. 6,40,000 के प्रश्न का उत्तर देते समय दिवित कंफ्यूज हो जाते हैं और अपनी अंतिम लाइफलाइन 'एक्सपर्ट राय' का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं. उनसे सवाल किया जाता है,  किस क्षेत्र में पति-पत्नी की जोड़ी को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार नहीं मिला है?बता दे शो के इस एपिसोड के लिए एक्सपर्ट  श्री सृजन पाल सिंह थे. 

ये भी पढ़ें-Aishwarya Rai: अभिषेक बच्चन के लिए चीयरलीडर बनें ऐश्वर्या और आराध्या, वायरल हुई फोटोज 

3 लाख 20 हजार पर आ अटके

उन्होंने दिवंगत डॉ ए.पी.जे अब्दुल कलाम के सलाहकार के रूप में कार्य किया, जो एक प्रसिद्ध लेक्चरर, वैज्ञानिक और लेखक भी थे. श्रीजन पाल पूछे गए सवाल के उत्तर के बारे में पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे, उन्होंने कहा ऑप्शन डी ले सकते हैं,ऑप्शन डी था फिजिक्स. सही उत्तर विकल्प (बी) शांति था. इसके बाद दिवित गेम हार जाते हैं और रुल के मुताबिक उनका स्कोर अब कम हो जाता है, यानि वो नीचे आ जाते हैं इसके साथ वो 3,20,000 रुपये के विजेता बनें. शो खत्म करते हुए अमिताभ बच्चन इस बात का जिक्र करते हैं कि शायद उन्होंने पहली बार देखा है कि शो में एक्सपर्ट का गलत जवाब मिला है.