logo-image

फिटनेस फ्रीक कैटरीना कैफ ऐसे रखती हैं अपनी सेहत का ख्याल, देखें Video

38 साल की हो चुकीं कैटरीना (Katrina Kaif) ने 14 साल की छोटी उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के साथ कर दी थी

Updated on: 25 Aug 2021, 09:51 AM

highlights

  • कैटरीना की गिनती फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेसेस में होती है
  • कैटरीना दिन की शुरुआत वॉक से करती हैं
  • कैटरीना डाइट का भी खास ख्याल रखती हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेसेस की बात करें तो कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का नाम आता है. कैटरीना केवल अपनी ब्यूटी से ही नहीं बल्कि अपने परफेक्ट फिगर से भी सभी को अपना दीवाना बना लेती हैं. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) खुद को फिट रखने के लिए जिम में जमकर पसीना बहाती हैं. 38 साल की हो चुकीं कैटरीना ने 14 साल की छोटी उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के साथ कर दी थी. आज हम आपको कैटरीना के एक्सरसाइज रूटीन (Exercise Routine) के बारे में बताएंगे जिसे आप आसानी से फॉलो कर खुद को रख सकते हैं फिट. 

खुद को फिट रखने के लिए कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपने दिन की शुरुआत वॉक के साथ करती हैं. मिट्टी और बजरी पर वॉक करने से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) वॉक के बाद अपनी फिटनेस ट्रेनर के साथ जिम में कार्डियो करना काफी पसंद करती हैं. कैटरीना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक्सरसाइज के कई वीडियो भी शेयर किये हैं, जो वायरल होते रहते हैं. कैटरीना फिट रहने के लिए साइकिल चलाना भी पसंद करती हैं. इसके साथ ही कैटरीना एरोबिक्स और प्लैंक भी करती हैं. देखें इस वीडियो में कैटरीना कैसे करती हैं एक्सरसाइज...

यह भी पढ़ें: प्रीति ज‍िंटा ने Video में फैंस को द‍िखाए अपने सेब के बागान, बोलीं- क‍िसान बन चुकी हूं...

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

बता दें कि प्लैंक से हमारी पूरी बॉडी को स्ट्रेंथ मिलती है और पूरी बॉडी का पोस्चर भी ठीक होता है.  कैटरीना (Katrina Kaif) कितनी भी बिजी क्यों न हों लेकिन वो वर्कआउट करना कभी नहीं भूलतीं. खुद को फिट रखने के लिए कैटरीना (Katrina Kaif) वर्कआउट के साथ-साथ हेल्दी डाइट भी फॉलो करती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना दिन की शुरूआत 1लीटर पानी पीकर करती हैं. इसके बाद कैटरीना नाश्ते में दलिया, जूस और अंडे का सफेद भाग लेती हैं. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) उबली हुई सब्जियों के अलावा हर 2 घंटे में कोई न कोई फल खाती हैं. कैटरीना अपनी डाइट में ज्यादातर फाइबरयुक्‍त खाना शामिल करना पसंद करती हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

अगर आप भी अपने आप को कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की तरह फिट रखना चाहते हैं तो इन सभी बातों को फॉलो कर सकते हैं. कैटरीना कैफ और सलमान खान (Salman Khan) इन दिनों रूस (Russia) में अपनी अगली फिल्म 'टाइगर 3 (Tiger 3)' की शूटिंग कर रहे हैं. कैटरीना कैफ ने रूस के सेंट पीटर्सबर्ग से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह सड़क पर स्वैग दिखाती नजर आ रही हैं. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जल्द ही अक्षय कुमार के साथ 'सूर्यवंशी' में नजर आएंगी. वहीं 'फोन भूत' में कैटरीना के साथ सिद्धांत चतुर्वेदी और इशान खट्टर लीड रोल में हैं.