logo-image

Raj Kapoor: कपूर फैमिली ने बेचा राज कपूर का बंगला, इससे पहले बेच चुके हैं ये प्रॉपर्टी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर का मुंबई में एक और एतीहासिक बंगला उनके परिवार द्वारा बेच दिया गया है.

Updated on: 17 Feb 2023, 12:35 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर (Raj Kapoor) का मुंबई में एक और एतीहासिक बंगला उनके परिवार द्वारा बेच दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बंगला गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड (Godrej Properties Ltd.) ने खरीदा है. साथ ही कंपनी का इस प्रॉपर्टी पर एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट बनाने की योजना है. राज कपूर का यह बंगला देवनार फार्म रोड पर टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (Tata Institute Of Social Sciences) के पास स्थित है. यह पहली बार नहीं है जब कपूर फैमिली ने राज कपूर की प्रॉपर्टी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड को बेची हो. हालांकि, कपूर फैमिली ने यह बंगला गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड को कितने में बेचा है, इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. 

आपको बता दें कि, राज कपूर का यह बंगला चेंबूर के सबसे प्रीमियम इलाके में स्थित है. माना जाता है, यह साइट देवनार फार्म रोड पर स्थित है . इस बारे में बात करते हुए, गोदरेज प्रॉपर्टीज के एमडी और सीईओ गौरव पांडे ने कहा, "हम इस पॉपुलर प्रोजेक्ट को अपने पोर्टफोलियो में जोड़कर खुश हैं और हमें यह अवसर देने के लिए कपूर परिवार के आभारी हैं. हम इसे एक बढिया आवासीय बनाने का लक्ष्य रखेंगे ”.

इसके अलावा, राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर ने कहा, "चेंबूर में इस आवासीय संपत्ति का हमारे परिवार के लिए बहुत भावनात्मक और ऐतिहासिक महत्व रहा है, हम इस स्थान के विकास के अगले चरण के लिए इस समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाने के लिए एक बार फिर गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ जुड़कर खुश हैं."

यह भी पढ़ें - Swara Bhasker Wedding:स्वरा भास्कर को शादी के बाद किया गया ट्रोल, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

इससे पहले, साल 2019 में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने दिवंगत अभिनेता राज कपूर की आर.के. स्टूडियो को खरीदा था. यह प्रॉपर्टी साइट ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और ईस्टर्न फ्रीवे के निकट है और पॉश बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) और साउथ मुंबई, मध्य और पश्चिमी उपनगरों और नवी मुंबई और ठाणे के पड़ोसी जिलों को अच्छी कनेक्टिविटी प्रदान करती है.