News Nation Logo

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का निधन, 46 साल थी उम्र

कन्नड़ फिल्म जगत के प्रसिद्ध अभिनेता पुनीत राजकुमार का शुक्रवार को बंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. सुबह 11 बजे के आसपास दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Oct 2021, 04:05:19 PM
actor Puneeth Rajkumar

एक्टर पुनीत राजकुमार का निधन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कन्नड़ फिल्म जगत के प्रसिद्ध अभिनेता पुनीत राजकुमार का शुक्रवार को बंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. सुबह 11 बजे के आसपास दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुनीत राजकुमार 46 वर्ष के थे और कन्नड़ा फ़िल्म जगत के बेहद महान अभिनेता डॉ. राजकुमार के पुत्र थे. वर्ष 1985 में बतौर बाल अभिनेता पुनीत ने कन्नड़ फ़िल्म बेटडा हुवु के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था. पूरे कर्नाटक में उनकी पहचान एक पावर स्टार के रूप में थीं. अपने प्रसंशकों के बीच वो अपनी एक फ़िल्म "अप्पू "के बाद अप्पू के नाम से भी लोकप्रिय रहे. एक अभिनेता के रूप में उन्होंने कुल 29 फिल्मों में काम किया.

यह भी पढ़ें : आर्यन खान का जमानत ऑर्डर जारी, जानिए कोर्ट ने क्या-क्या लगाई बंदिश

हार्ट अटैक आने के बाद एक्टर पुनीत राजकुमार को विक्रम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इस पर डॉक्टरों ने कहा कि पुनीत की हालत गंभीर है और वह अपना बेस्ट देकर उन्हें बचाने का प्रयास कर रहे हैं. अस्पताल के ऑफिशियल बयान के मुताबिक, 46 साल के पुनीत राजकुमार का निधन हो गया है. शुक्रवार सुबह 11.40 बजे सीने के दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. 

पुनीत को जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें तुरंत विक्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रंगनाथ नायक ने कहा कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो उनकी हालत गंभीर थी. पुनीत का इलाज आईसीयू में चल रहा था. बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत पुनीत के सदाशिवनगर स्थित आवास पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें : Diwali 2021: आपकी है यह राशि तो खरीदें अपने पार्टनर के लिए ये ख़ास तौफ़ा

पुनीत का जन्म 17 मार्च 1975 को हुआ था. लोग प्यार से उन्हें अप्पू कहते थे. अभिनेता एक गायक, टेलीविजन होस्ट और निर्माता भी थे. उन्होंने 29 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. वह कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में भी दिखाई दिए हैं. पुनीत ने बेट्टाडा हूवु में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था. उन्होंने कन्नड़ फिल्म उद्योग में 2002 में अप्पू से डेब्यू किया था.

First Published : 29 Oct 2021, 03:34:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.