News Nation Logo

जो बाइडेन ने की चीनी राष्ट्रपति की तारीफ तो भड़की उठीं कंगना रनौत, कही ये बात

चीन के शिनजियांग प्रांत में वीगर मुस्लिमों पर अत्याचार किया जा रहा है. हालांकि इस बीच अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी इस पर बयान सामने आया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Feb 2021, 11:45:08 AM
Kangana Ranaut

जो बाइडेन ने की चीनी राष्ट्रपति की तारीफ तो भड़कीं कंगना, कही ये बात (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

चीन में मानवाधिकारों का जमकर उल्लंघन हो रहा है. अल्पसंख्यकों के साथ चीन में किए जा रहे बर्ताव की दुनिया में चर्चा हो रही है. इन दिनों चीन के शिनजियांग प्रांत में वीगर मुस्लिमों पर अत्याचार किया जा रहा है. हालांकि इस बीच अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी इस पर बयान सामने आया है. बाइडेन ने इस दौरान चीन पर हमला भी किया तो वहां के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तारीफ भी करते हुए नजर आए. लेकिन बाइडेन द्वारा चीन की तारीफ किए जाने पर भारतीय फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत भड़क गई हैं. कंगना ने बाइडेन को चीन का पालतू जानवर बताया है.

यह भी पढ़ें : दिशा की दिल्ली HC से जांच से जुड़ी जानकारी शेयर करने पर रोक की मांग 

कंगना रनौत ने ट्वीट किया, 'देखिए चीन के आज्ञाकारी पालतू जानवर किस तरह से पूंछ हिला रहे हैं, विनम्रता दिखा रहे हैं. वह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति हैं या चीन के राजदूत हैं? आज आपके अमेरिकी होने पर शर्म आती है. चीन दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बन रही है, क्योंकि आपने इसे एक शीर्ष स्थान दिया था जो कि एक मामले पर काम कर रहा था.'

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

कंगना रनौत ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'एक नेता को एक क्रूर, गर्जन, तेज आवाज होना चाहिए. विशेष रूप से भारत जैसी सभ्यता के लिए, जिसे अपने इतिहास में अच्छा परिणाम नहीं मिला. यह महत्वपूर्ण है कि अमेरिका में जो कुछ हुआ है, उससे हम सीखते हैं कि भ्रमित, धूमिल भटकाव वाले युवाओं ने अपने राष्ट्र को चीन को बेच दिया.'

यह भी पढ़ें : टूलकिट मामला: इन 5 बातों को ध्यान में रख जांच कर रही है दिल्ली पुलिस

दरअसल, एक टीवी कार्यक्रम में जो बाइडेन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तारीफ करते हुए कहा कि चीन के इतिहास को देखा जाए तो एक समय बेहद शोषित रहा. उस हालात के बाद देखा जाए तो शी जिनपिंग कोशिश कर रहे हैं कि चीन को एक रखा जाए. मुस्लिमों के खिलाफ जिनपिंग जो कर रहे, उनका मसकद यही है कि वह चीन को एक रख सकें. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Feb 2021, 11:45:08 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो