logo-image

'संस्कृत होनी चाहिए राष्ट्रभाषा', 'हिंदी विवाद' पर कंगना रनौत ने दिया रिएक्शन

फिल्म के नाम की तरह ही कंगना (Kangana Ranaut) भी बड़ी धाकड़ हैं और अपने बयानों के चलते चर्चा में आ जाती हैं. फिल्म के ट्रेलर रिलीज के ईवेंट पर कंगना ने हिंदी को राष्ट्रीय भाषा मानने वाले विवाद (Hindi Language Controversy) पर अपना रिएक्शन दिया है

Updated on: 30 Apr 2022, 12:06 PM

highlights

  • कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' का ट्रेलर रिलीज हो गया है
  • फिल्म में कंगना के साथ अर्जुन रामपाल नजर आएंगे
  • कंगना ने संस्कृत को कहा राष्ट्रभाषा

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म 'धाकड़' (Dhaakad) का दमदार ट्रेलर रिलीज हो चुका है. फिल्म के नाम की तरह ही कंगना भी बड़ी धाकड़ हैं और अपने बयानों के चलते चर्चा में आ जाती हैं. फिल्म के ट्रेलर रिलीज के ईवेंट पर कंगना ने हिंदी को राष्ट्रीय भाषा मानने वाले विवाद (Hindi Language Controversy) पर अपना रिएक्शन दिया है. सोशल मीडिया पर बीते दिनों किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच हिंदी भाषा के लिए शुरू हुई ट्विटर वॉर पर कई सेलेब्स अपना रिएक्शन दे चुके हैं. इस मामले में अब कंगना का कहना है कि संस्कृत को राष्ट्रभाषा बनाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Ram Setu: सोशल मीडिया पर Akshay Kumar का उड़ा मजाक, फैंस पूछ रहे लॉजिक

इंटरव्यू के दौरान कंगना ने कहा कि हम जिस समाज में रहते हैं वहां अलग-अलग कल्चर हैं, रिश्ते हैं, भाषाएं हैं. जैसे कि मैं पहाड़ी हूं तो मैं अपने कल्चर पर और भाषा पर गर्व महसूस करती हूं, लेकिन जैसे हमारा देश है, वह एक यूनिट है. हमें एक धागा चाहिए जो इसे चला सके. हम सभी को संविधान का सम्मान करना है. इस संविधान ने हिंदी को राष्ट्रीय भाषा बनाया. देखा जाए तो तमिल भाषा, हिंदी से भी पुरानी भाषा है और इससे भी पुरानी भाषा है संस्कृत. अगर आप मेरी रिएक्शन भाषा विवाद पर पूछना चाहते हैं तो मुझे लगता है कि भारत की राष्ट्रीय भाषा संस्कृत होनी चाहिए. 

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर भी एक पुराने पेपर की कटिंग शेयर की है जिसके साथ उन्होंने संस्कृत भाषा पर अपनी बात रखी है. कंगना ने यह भी कहा कि कन्नड़, तमिल से लेकर गुजराती, हिंदी, सब इसी संस्कृत से निकली हुई भाषाएं हैं.