logo-image

John Abraham Birthday: जब महेश भट्ट को पसंद आया John Abraham का 'जिस्म', इन शर्तों की तर्ज पर रखा बॉलीवुड में कदम

आज John Abraham का बर्थडे है. ऐसे में हम आपको आपको उनकी पहली फिल्म 'जिस्म' (Jism) से जुड़ा एक बड़ा ही मजेदार किस्सा सुनाने जा रहे हैं कि कैसे महेश भट्ट ने जॉन अब्राहम को इस फिल्म के लिए चुना और किन शर्तों पर जॉन ने बॉलीवुड में पहला कदम रखा.

Updated on: 17 Dec 2021, 11:01 AM

नई दिल्ली :

जॉन अब्राहम का जन्म 17 दिसंबर 1972 को केरल में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के जरिए की थी. फिल्मों और मॉडलिंग के दुनिया में कदम रखने से पहले जॉन अब्राहम एक एड एजेंसी के लिए काम करते थे. एड एजेंसी में काम करते हुए जॉन अब्राहम की सैलरी 13,800 रुपये थी. लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में अपनी जगह और पहचान बना ली. लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में बनी पहचान उन्हें फिल्मों तक ले जाएगी ये तो उस वक्त खुद जॉन ने भी नहीं सोचा होगा. बता दें कि मॉडलिंग के दौरान ही जॉन अब्राहम की मुलाक़ात मशहूर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से हुई जहां एक नजर में ही उन्हें जॉन भा गए और बस फिर क्या था महेश ने जॉन बिना देर किये उनकी फिल्म में काम करने का ऑफर दे डाला. 

यह भी पढ़ें: Oops Moment का शिकार हुईं Nora Fatehi, Video में ड्रेस संभालती आईं नजर

उस वक्त महेश भट्ट अपनी फिल्म जिस्म के लिए एक नए चेहरे की तलाश में थे, जो पर्नालिटी में संजय दत्त की तरह हो. एक दिन मॉडलिंग करते हुए महेश भट्ट को जॉन अब्राहम मिले. उन्होंने अभिनेता को बताया कि उन्हें संजय दत्त जैसे कलाकार की जरूरत है. इसके साथ ही महेश भट्ट ने जॉन अब्राहम से कहा कि वह उन्हें जिस फिल्म के लिए लेना चाहते हैं वो लीक से हटकर है. दर्शकों पर निर्भर है कि वह फिल्म को पसंद करेंगे या नहीं. महेश भट्ट की इन शर्तों को मानते हुए जॉन अब्राहम फिल्म जिस्म को करने के लिए राजी हो गए थे. यह फिल्म साल 2003 में आई थी. इस फिल्म में उनके साथ बिपाशा बासु मुख्य भूमिका में थीं. 

                              

फिल्म जिस्म के बाद उन्होंने साया, पाप, एतबार और लकीर जैसी फिल्मों में काम किया, हालांकि, तब तक भी जॉन अब्राहम को वो पहचान नहीं मिल पाई थी जिसके वो हकदार थे. लेकिन एक बार फिर जॉन की किस्मत ने पलती मारी और उनकी झोली में यश चोपड़ा की फिल्म 'धूम' आ गिरी. बस फिर क्या था जॉन ने फिल्म से ऐसी पहचान बनाई जो आज भी लोगों के दिलों में कायम है. फिल्म धूम में जॉन अब्राहम के चोर अंदाज ने दर्शकों के दिलों को खूब जीता था. लोग उनके फैंस बनते चले गए. इस फिल्म के बाद जॉन अब्राहम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by John Abraham (@thejohnabraham)

इस फिल्म के बाद उन्होंने काल, वाटर, गरम मसाला, टैक्सी नबंर 9211, दोस्ताना, न्यूयॉर्क, मद्रास कैफ, सत्यमेव जयते और मुंबई सागा जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के अलावा जॉन अब्राहम अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं. उनका नाम अभिनेत्री बिपाशा बासु के साथ जुड़ चुका है. जॉन अब्राहम और बिपाशा बासु ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था. यह दोनों करीब 9 सालों तक रिश्ते में रहे थे. यहां तक कि बात इनकी शादी तक भी पहुँच गई थी लेकिन बाद में इनका ब्रेकअप हो गया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by John Abraham (@thejohnabraham)

वर्क फ्रंट की बात करें तो हाल में जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' रिलीज हुई थी. इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला था. अब जल्द ही वह रकुल प्रीत सिंह के साथ 'अटैक' में नजर आएंगे.