logo-image

'अजान' पर ये क्या बोल गए जावेद अख्तर की उबल पड़े अल्पसंख्यक

दिग्गज स्क्रिप्ट और लिरिस्ट राइटर जावेद अख्तर कोई भी राय बड़ी बेबाकी से देते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है

Updated on: 12 May 2020, 03:32 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज स्क्रिप्ट और लिरिस्ट राइटर जावेद अख्तर कोई भी राय बड़ी बेबाकी से देते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है. दरअसल उन्होंने लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान का विरोध किया है और इसे बंद किए जाने का समर्थन किया है. उनके मुताबिक मुस्लिम समुदाय के लोग शायद खुद इस बात को समझेंगे कि लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान से बाकी लोगों को परेशानी हो सकती है और वो इसे खुद बंद करेंगे.

यह भी पढ़ें: कोलकाता मेरे दुखी दिल के लिए एक मरहम रहा है : सेलिना जेटली

दरअसल जावेद अख्तर ने शनिवार शाम को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा, भारत में 50 सालों तक लाउडस्पीकर पर अजान को हराम था. लेकिन फिर ये हगला हो गया और अब तक ये हलाल ही है जिसका कोई अंत नहीं है लेकिन अब इस पर रोक लगनी चाहिए. उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा, अजान सही है लेकिन लाउडस्पीकर पर होने से दूसरों को परेशानी होती है. मुझे उम्मीद है कि इस बार इसे खुद बंद करेंगे.

बता दें, इससे पहले मशहूर गायक सोनू निगम ने भी लाउडस्पीकर पर होने वाला अजान का काफी विरोध किया था जिस्से काफी विवाद बढ़ गया था. बात इस हद तक बढ़ गई थी कि सोनू निगम को अपने बाल कटवाने पड़ गए थे. दरअसल साल 2017 में सानू निगम ने ट्वीट कर कहा था कि लाउडस्पीकर पर अजीन को बंद कर देना चाहिए. उन्होंने इसे शोर बताया था और कहा था कि इससे रोज उनकी नींद खराब होती है.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान चाहते हैं कि लोग उन्हें डराएं, तभी लेकर आए बेताल

इसके बाद पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसीडेंट सैयद शा कादिरी ने फतवा जारी कर कहा था कि जो कोई भी सोनू निगम को गंजा करेगा और पुराने जूते की माला पहनाएगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम मिलेगा. जिसपर सोनू निगम ने जवाब दिया था कि वो खुद ही ये काम करेगा और मौलवी 10 लाख रुपए तैयार रखें. इसके बाद सानू निगम ने वाकई अपने बाल कटवा लिए थे.