News Nation Logo
Banner

इरफान खान की अनदेखी मूवी 'दुबई रिटर्न' का बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर

आदित्य भट्टाचार्य द्वारा निर्देशित इरफान खान (Irrfan Khan) की फिल्म 'दुबई रिटर्न' (Dubai Return) साल 2005 में बनी थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से आज तक रिलीज नहीं हो सकी. हालांकि अब इस फिल्म का बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियम होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 02 Jul 2021, 08:59:19 AM
Irrfan Khan

Irrfan Khan (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 16 साल पहले बनी थी फिल्म दुबई रिटर्न
  • आज तक किसी कारण से नहीं हुई रिलीज
  • फिल्म में इरफान एक छोटे-मोटे गैंगस्टर बने हैं

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक रहे इरफान खान (Irrfan Khan) को आज भी उनके फैन्स याद करते हैं. इरफान (Irrfan Khan) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक अच्छे किरदार निभाए हैं जिसके लिए उन्हें भरपूर प्यार भी मिला है. पिछले साल इरफान के निधन ने फैन्स का दिल तोड़ दिया. इरफान के फैन्स के लिए एक खास तोहफा अभी भी इंतजार कर रहा है. उनकी एक ऐसी फिल्म का प्रीमियर होने जा रहा है जो आज तक रिलीज नहीं हो सकी थी. आदित्य भट्टाचार्य द्वारा निर्देशित इरफान की फिल्म 'दुबई रिटर्न' (Dubai Return) साल 2005 में बनी थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से आज तक रिलीज नहीं हो सकी.

ये भी पढ़ें- रिचा चड्ढा और अली फजल ने गुपचुप की शादी ? एक तस्वीर से लगे कयास 

हालांकि अब इस फिल्म का बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया जाएगा. इस फिल्म को साल 2005 में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में भी स्क्रीन किया गया था, लेकिन इसके बाद भी यह फिल्म कभी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो सकी. यह एक कॉमिडी फिल्म है जिसकी कहानी विनय चौधरी ने लिखी है. 'दुबई रिटर्न' में इरफान के किरदार का नाम आफताब अंग्रेज है जो एक छोटा-मोटा गैंगस्टर है. बता दें कि इरफान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम थी जिसमें उनके साथ करीना कपूर खान, राधिका मदान, डिंपल कपाड़िया लीड रोल में थे. 

इस फिल्म की शूटिंग से पहले इरफान अपना कैंसर का इलाज करा रहे थे और फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद इरफान की तबीयत फिर बिगड़ने लगी और किसे पता था कि ये उनकी आखिरी फिल्म होगी. इरफान फिल्म का प्रमोशन भी नहीं कर पाए थे. इरफान खान 29 अप्रैल को हम सबको छोड़कर चले गए थे. उनके जाने से न सिर्फ परिवार बल्कि फैंस को भी बड़ा सदमा लगा था. एक्टर के जाने के बाद से उनके बेटे बाबिल खान पिता से जुड़ी यादें शेयर करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें- जब 'Ray' अभिनेता दिब्येंदु भट्टाचार्य ने सत्यजीत रे को किया था फोन 

जानकारी के मुताबिक बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में आदित्य भट्टाचार्य की दूसरी फिल्म राख भी यहीं स्क्रीन होगी जिसमें उनके दोस्त आमिर खान हैं. बांद्रा फिल्म फेस्टिवल (BFF) को इसी साल फरवरी में फिल्मकारवां और यूट्यूब ने मिलकर लॉन्च किया था. हाल में अभय देओल और फिल्म क्रिटिक असीम छाबड़ा ने इसके अडवाइजरी बोर्ड में जॉइन किया है. बीएफएफ की आर्टिस्टिक डायरेक्टर पूजा कोहली ने कहा कि 'असीम और मैं 2006 के न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल से साथ काम कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले हम अपनी पसंदीदा फिल्मों पर चर्चा कर रहे थे तब इरफान 'दुबई रिटर्न' की बात आई. इस फिल्म फेस्टिवल के जरिए हम बेहतरीन सिनेमा को लोगों के सामने पेश करेंगे.'

First Published : 02 Jul 2021, 08:58:47 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.