logo-image

Shahrukh khan: जब 'मोहब्बतें' में शाहरुख के रोल पर चिल्लाए थे इरफान खान, बोले-बस वॉयलिन

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh khan) और इरफान खान (Irfan khan) की दोस्ती निश्चित रूप से 2016 के फिल्मफेयर अवार्ड्स का मुख्य आकर्षण थी.

Updated on: 30 Apr 2023, 12:31 PM

मुंबई :

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh khan) और इरफान खान (Irfan khan) की दोस्ती निश्चित रूप से 2016 के फिल्मफेयर अवार्ड्स का मुख्य आकर्षण थी. इरफान खान को इस दुनिया से गए हुए भले ही तीन साल हो गए हों, लेकिन उनके फैंस और करीबी उनके दिलचस्प किस्से आज भी याद करते हैं.  आज हम बात करेंगे 61वें फिल्मफेयर अवार्ड्स की. बता दें अवॉर्ड शो को होस्ट करते हुए शाहरुख खान और इरफान खान ने अपने दोस्ताना मजाक से पूरे दर्शकों को ठहाके लगाने पर मजबूर कर दिया था. जबकि कार्यक्रम की शुरुआत तनावपूर्ण माहौल से हुई थी.

इरफ़ान ने किंग खान पर अवार्ड शो में केवल अपनी फिल्मों का प्रमोशन करने का आरोप लगाया था. लेकिन बातचीत के दौरान जब शाहरुख की मोहब्बतें (Mohabbatein) का जिक्र हुआ तो माहौल बदल गया. यह खुलासा करते हुए कि वह मोहब्बतें में किंग खान की भूमिका से प्रेरित हुए और एवी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता नामक एक स्व-निर्मित पुरस्कार श्रेणी में पूरा करने के लिए एक एवी बनाया, इरफान ने कहा, "मैंने आपकी फिल्म मोहब्बतें पे बनाई है, मुझे बहुत पसंद आई थी और मुझे लगा बहुत पैसे कमाए थे, पर अपने कुछ किया नहीं था. सिर्फ स्वेटर ऊपर डाला और वायलिन बजाया."

ये भी पढ़ें-Aishwarya Rai Video:'कुछ और बात करें,'... सलमान को लेकर बोलीं ऐश्वर्या राय

इरफान ने  दिया था शाहरुख का सिग्नेचर पोज

मोहब्बतें में शाहरुख के रोल के बारे में बात करते हुए इरफ़ान ने सभी को मदहोश कर दिया! वहीं एक वीडियो में इरफान को वायलिन के अलावा कुछ नहीं करते देखा गया था. क्लिप के अंत में, लंचबॉक्स एक्टर ने 2017 की बाहुबली: द बिगिनिंग के संदर्भ में प्रतिष्ठित किरण डायलॉग में एक ट्विस्ट जोड़ते हुए शाहरुख के सिग्नेचर पोज की नकल करते हुए पूछा, "कट्टापा ने बाहुबली को क्यों मारा".

बता दें, न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझने के कारण, महीनों की लड़ाई के बाद एक्टर इरफान खान का 29 अप्रैल 2020 को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च संस्थान  में निधन हो गया था.  अपनी कमबैक फिल्म पठान के साथ बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ने के बाद, शाहरुख खान अगली बार एटली के जवान और राजकुमार हिरानी की डंकी में दिखाई देंगे.