News Nation Logo

Yoga Day 2021: मलाइका अरोड़ा के लिए 'जीवन का एक तरीका' है योग

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) भी कई सेलेब्रिटीज की तरह सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हो जाती हैं. उनका दावा है कि ट्रोलिंग का अब उन पर कोई असर नहीं पड़ता है

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 21 Jun 2021, 02:37:36 PM
malaika

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मलाइका अरोरा (Photo Credit: फोटो- @malaikaaroraofficial Instagram)

highlights

  • आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है
  • मलाइका अरोरा ने योग पर अपनी बात रखी
  • मलाइका अक्सर योग के वीडियो शेयर करती हैं

नई दिल्ली:

दुनियाभर में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर सोमवार को मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने योग पर ध्यान केंद्रित किया और फैंस से फिटनेस को अपने जीवन में शामिल करने का अनुरोध किया. मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) कहती हैं, "कुछ साल पहले डांस करते समय चोट लगने के बाद मैंने योग का अभ्यास शुरू किया. इससे दर्द को ठीक करने और धीरे-धीरे इसे दूर करने में मदद मिली. मैंने तब से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. यह अब मेरे लिए जीवन का एक तरीका बन चुका है."

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने कहा, "योग सामान्य रूप से बहुत आरामदायक और प्रभावी होता है और इसे सही तरीके से किया जाता है, तो मुझे लगता है कि एक या दो आसनों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, इसे अपने दैनिक जीवन में एकीकृत करने का प्रयास करना चाहिए. मेरा मानना है कि श्वास व्यायाम, अनुलोम विलोम, कपालभाति, भस्त्रिका आदि जादू तनाव और चिंता को दूर करने के लिए आसन आपको उचित नींद लेने में भी मदद करता है."

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने पहली बार शेयर की दोनों बच्चों की तस्वीर, सेलेब्स भी हो गए दीवाने

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) भी कई सेलेब्रिटीज की तरह सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हो जाती हैं. उनका दावा है कि ट्रोलिंग का अब उन पर कोई असर नहीं पड़ता है.

मलाइका कहती हैं कि "यह अब मुझे प्रभावित नहीं करता है. जो लोग ट्रोल करते हैं वे मेरा परिवार नहीं हैं, वे मेरे दोस्त नहीं हैं, वे मेरे प्रशंसक नहीं हैं . इसलिए वे मेरे लिए मायने नहीं रखते और जो चीजें मायने नहीं रखती हैं, मैं उन्हें खुशी से अनदेखा कर और आगे बढ़ जाती हूं."

काम की बात करें तो, मलाइका शो 'स्टार वर्सेज फूड' में दिखाई देंगी जहां वह भोजन के लिए अपने प्यार की खोज करती दिखाई देती हैं. खाना पकाने में उनकी रुचि कैसे शुरू हुई, इस पर मलाइका याद करती हैं: "जब मैं काफी छोटी थी तब मेरी रुचि थी. मेरी मां हमारे लिए ये अद्भुत व्यंजन बनाती थीं और मैं उसकी सुगंध, स्वाद, और मुख्य रूप से बनावट से बहुत आकर्षित होती और खाना चखने के बाद हर किसी के चेहरे पर संतुष्टि के भाव होते थे." क्या है शेफ मलाइका का खास आइटम? डिस्कवरी प्लस के शो 'स्टार वर्सेज फूड' में कुछ रेसिपीज ट्राई कर रही मलाइका कहती हैं, 'मैंने यह कमाल की तोरी और प्रॉन स्पेगेटी अपने दोस्त से सीखी और अब मैंने इसमें महारत हासिल कर ली है.'

First Published : 21 Jun 2021, 02:37:12 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.