News Nation Logo

Bollywood Dangerous Accidents: Salman Khan समेत इन बॉलीवुड स्टार्स ने भी दी है 'मौत को मात'

हादसा कभी भी किसी के साथ भी हो सकता है. इन जानलेवा हादसों से तो कई बार बड़े बड़े स्टार्स भी नहीं बच पाए हैं. ऐसे में आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मौत को मात दी है और बाल बाल बचकर वापस आए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 27 Dec 2021, 04:45:33 PM
ARTICLE

Salman Khan समेत इन बॉलीवुड स्टार्स ने भी दी है 'मौत को मात' (Photo Credit: Instagram)

नई दिल्ली :  

हादसा कभी भी किसी के साथ भी हो सकता है. ये हादसे कब मौत में तबदील हो जाएं इसका भी कोई भरोसा नहीं. मगर कई बार ऐसा भी हुआ है जब मौत किसी को छूकर चली गई हो. इन जानलेवा हादसों से तो कई बार बड़े बड़े स्टार्स भी नहीं बच पाए हैं. लेकिन कई ऐसे खुशनसीब रहे जिनपर खतरा आते आते टल गया. अब सलमान खान को ही ले लीजिए. उनके जन्मदिन से ठीक पहले उन्हें सांप ने काट लिया. हालांकि, सांप जहरीला नहीं था. सलमान को इस हादसे के बाद फौरन मुंबई के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां बाद में उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई. बता दें कि, फ़िलहाल सलमान अपने परिवार के साथ हैं और अपना जन्मदिन धूम धाम से सेलिब्रेट कर रहे हैं. वहीं, बॉलीवुड के कई और भी ऐसे सेलिब्रिटीज हैं जिन्होंने मौत को मात दी है और बाल बाल बचकर वापस आए हैं. चलिए जानते हैं कौन कौन से हैं वो सितारे. 

यह भी पढ़ें: Aamir Khan और Salman Khan की दोस्ती टूटने की वजह सुन, टूटे फैंस के दिल

सलमान खान (Salman Khan)
27 दिसंबर को अपने जन्मद‍िन से पहले शन‍िवार देर रात सलमान खान को उनके पनवेल फार्महाउस में सांप ने डस लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सांप ने एक बार नहीं बल्कि 3 बार काटा था. गनीमत ये रही कि ये सांप जहरीला नहीं था. लेकिन फिर भी सलमान खान को अस्पताल में भर्ती होना पड़ गया था. अब सलमान ठीक हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)
बिग बी 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग कर रहे थे. इस दौरान अमिताभ एक बड़े हादसे का श‍िकार हो गए थे. एक फाइट सीन में उनके पेट में बुरी तरह चोट लग गई थी. उन्हें 59 दिनों तक अस्पताल में आईसीयू में एडमिट रहना पड़ा था. इस घटना के दौरान अमिताभ के फैंस एक्टर की सलामती के लिए दिन-रात दुआ कर रहे थे.   

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)
प्रीति जिंटा दो बार मौत के मुंह में जाने से बची हैं. पहली बार तब जब वो कोलंबो में एक इवेंट में परफॉर्म कर रही थीं. वहां उनके बहुत ही नजदीक एक बम धमाका हुआ था. दूसरी बार तब जब वो थाईलैंड में हॉलीडे पर थीं और सुनामी आया था. इस मामले में तो यही कह सकते हैं कि प्रीति किस्मत की धनी हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)

हेमा माल‍िनी (Hema Malini)
हेमा के साथ मथुरा हाईवे पुल‍िस स्टेशन के पास हादसा हुआ था. दो गाड़‍ियों की आपस में टक्कर हो गई थी जिनमे से एक में हेमा माल‍िनी भी थीं. उनकी गाड़ी का एयरबैक ओपन हो गया था और वो बच गईं थीं. लेकिन दुर्भाग्य से इस दुर्घटना में दो साल की एक बच्ची की ऑन द स्पॉट मौत हो गई थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini)

सनी लियोनी (Sunny Leone)
बात साल 2017 की है जब सनी एक प्लेन क्रैश में बाल बाल बची थीं. दरअसल पायलट की सूझबूझ से पहले ही प्लेन को उतार लिया गया था. सनी ने ट्वीट कर बताया था, 'हमारा प्लेन बस क्रैश ही होने वाला था और अब हम सब महाराष्ट्र में किसी सुनसान इलाके में हैं.'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone)

जॉन अब्राहम (John Abraham)
जॉन के पास से भी मौत गुजर चुकी है. दरअसल फिल्म 'Shootout At Wadala' की शूट‍िंग के समय अन‍िल कपूर ने 1.5 फीट की दूरी से एक ब्लैंक बुलेट चलाई थी, हालांकि इसे 15 फीट की दूरी से चलाना था. इस फायर‍िंग में जोरदार धमाका हुआ, और इतने क्लोज रेंज से गोली चलने की वजह से ये जॉन अब्राहम को बहुत जोर से लगी. गनीमत है कि गोली जॉन को नहीं लगी और उनके गर्दन के बाएं हिस्से को छूकर न‍िकल गई. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by John Abraham (@thejohnabraham)

शाहरुख खाना (Shahrukh Khan)
शाहरुख फिल्म 'Koyla' की शूटिंग के दौरान दो बार मरते मरते बचे थे. फिल्म में एक सीन में जब शाहरुख खान दौड़ रहे होते हैं और पीछे से हेलीकॉप्टर उनका पीछा कर रहा होता है. इस सीन में हेलीकॉप्टर शाहरुख के सिर के इतने करीब से न‍िकला था कि एक्टर जख्मी होकर ग‍िर गए थे. वहीं एक और सीन में वो आग की लपटों में बुरी तरह घ‍िर गए थे. हालांकि सब गनीमत रही और शाहरुख खान सेफ रहे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

ऋत‍िक रोशन (Hrithik Roshan)
कृष फिल्म की शूट‍िंग के वक्त ऋत‍िक रोशन एक ऊंची ब‍िल्ड‍िंग से लगे तार के सहारे लटक रहे थे और वह अचानक टूट गई थी. इस हादसे में ऋत‍िक 50 फुट ऊंचाई से ग‍िरकर गंभीर हादसे का श‍िकार हो जाते, लेक‍िन किस्मत से वो बच गए.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)
सैफ अली खान क्या कहना फिल्म के दौरान एक स्टंट सीक्वेंस में गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. उनका सिर पत्थर पर जा लगा था. घटना के तुरंत बाद क्रू मेंबर्स सैफ को अस्पताल ले गए जहां उन्हें 100 टांके लगे थे. मौके पर प्रीति जिंटा भी थीं जब सैफ के साथ इतना बड़ा हादसा हुआ. उन्होंने सैफ का पूरा साथ दिया था. 

First Published : 27 Dec 2021, 04:45:33 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.