logo-image

बिहार पुलिस को मिले अहम सबूत, रिया की गिरफ्तारी के लिए जाएगी कोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस को इस मामले में कई अहम सबूत मिले हैं. इस मामले में पुलिस ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ही नहीं, कई अन्य लोगों के खिलाफ सबूतों की मोटी फाइल तैयार की है.

Updated on: 04 Aug 2020, 08:31 AM

पटना:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस को इस मामले में कई अहम सबूत मिले हैं. इस मामले में पुलिस ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ही नहीं, कई अन्य लोगों के खिलाफ सबूतों की मोटी फाइल तैयार की है. इसके आधार पर रिया की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट में वारंट की अर्जी दी जा सकती है. सूत्रों की मानें तो सुशांत के तीनों बैंकों के अकाउंट, यूपीआई पेमेंट का स्टेटमेंट और चार्टर्ड अकाउंटेंट के लेजर बैलेंस की कॉपी टीम ने सत्यापित कराकर बतौर सबूत अपने पास रख ली है.

यह भी पढ़ेंः Sushant Case: Sushant Case: सुशांत मामले की जांच CBI को सौंपी जाए या नहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई

करीब 48 पन्ने में रिया और सुशांत के बीच बैंक अकाउंट से हुई लेन-देन इसका प्रमाण है. इसके अलावा 13 पन्नों में सुशांत और उनकी पूर्व प्रेमिका व टीवी अभिनेत्री अंकिता लोखंडे के बीच वाट्सऐप पर हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट है. छह लोगों के रिकॉर्डेड बयान और एक प्रमुख गवाह से टेलीफोन पर हुई बातचीत को कागज पर लिखा जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि टीम ने काफी ठोस साक्ष्य इकट्ठा कर लिए हैं.

यह भी पढ़ेंः टिकटॉक को 15 सितंबर तक का वक्त, कारोबार नहीं बेचा तो अमेरिका में होगा बैन

सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले की जांच के लिए गई टीम में शामिल एक इंस्पेक्टर सबूतों के साथ पटना लौट सकते हैं. मुख्यालय के आदेश का इंतजार किया जा रहा है. सूत्र की मानें तो डुमरा अंचल के इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती को साक्ष्य के साथ पटना भेजा जाएगा. मकसद है पटना सिविल कोर्ट से आरोपितों की गिरफ्तारी और पूछताछ के लिए वारंट लिया जा सके. वारंट लेने के बाद डीआइजी रैंक के अधिकारी को मुंबई भेजने पर विचार किया जा रहा है. अभी तीन नामों पर चर्चा भी चल रही है.