logo-image

इस चीज़ ने किया Salman Khan के करियर पर कब्ज़ा, अगर ये नहीं तो सलमान नहीं

सलमान खान को उनके जन्मदिन के एक दिन पहले सांप ने काट लिया था. सलमान खान को तुरंत इलाज के लिए लेजाया गया. खुशकिस्मती से सांप ज़ेहरीला नहीं था. जिससे सलमान खान को कोई नुक्सान नहीं हुआ.

Updated on: 03 Jan 2022, 06:07 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के दबंग भाईजान के करोड़ो में दीवाने हैं. सलमान खान ( Salman Khan) को उनके फैंस भाई, दबंग कहकर भी उन्हें बुलाना पसंद करते हैं. वहीं सलमान खान अपने जन्मद‍नि से पहले हादसे का श‍किार होते-होते बच गए थे. सलमान खान को उनके जन्मदिन के एक दिन पहले सांप ने काट लिया था. सलमान खान को तुरंत इलाज के लिए ले जाया गया. खुशकिस्मती से सांप ज़ेहरीला नहीं था. जिससे सलमान खान को कोई नुक्सान नहीं हुआ. ये खबर सल्लू भाई के फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं थी. इससे पहले भी एक्टर ने कई मुसीबतों का सामना किया है. इन सभी मौकों पर सलमान के हाथ में उनका ब्रेसलेट हमेशा दिखा है.

यह भी पढ़ें- अकेले रह गए राजेश खन्ना के कानों में मरते दम तक गूंजती रहीं स्टारडम की तालियां

सलमान इस ब्रेसलेट के बिना शायद ही कभी नजर आए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने एक बार अपने एक फैन को इसकी खास‍यित के बारे में बताया था. सलमान कहते हैं- 'मेरे पापा इसे पहना करते थे, उस वक्त मैं इस ब्रेसलेट से खेलता था. और फिर जब मैं काम करने लगा, उन्होंने मेरे लिए ब‍िल्कुल ऐसा ही ब्रेसलेट दिलाया. इस पत्थर का नाम फिरोजा हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by salman khan 🔵 (@kingno.1____)

यह भी पढ़ें- लोगों ने समझा Sara Ali Khan को भिखारन, कर दिया ये काम

क्यों पहनते हैं सलमान खान ये ब्रेसलेट 

जानकारों के मुताबिक आगे सलमान ने अपने ब्रेसलेट में लगे पत्थर के बारे में बताया. वे कहते हैं- 'सिर्फ दो किस्म के पत्थर हैं. जब कोई निगेट‍िव‍िटी आपकी तरफ आती है तो ये पत्थर उस निगेट‍िव‍िटी को अपनी तरफ लेलेता है. उसमें नसें बन जाती हैं और वह क्रैक हो जाता है. उन्होंने कहा कि ये मेरा सातवां पत्थर है.' ये ब्रेस्लेट नेगेटिविटी को पास नहीं आने देता.  

जब खोया सलमान का ब्रेस्लेट 

सलमान के लिए यह ब्रेसलेट कितना माईने रखता है ये हम उनके हाथ में देख कर बता सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक सालों पहले पनवेल के फार्महाउस में सलमान अपने दोस्तों संग पार्टी कर रहे थे, और उनका ब्रेसलेट खो गया था. उसके बाद सलमान खान बहुत निराश होगये थे. हालांकि उन्हें शांत रहकर दोस्तों के साथ ब्रेसलेट ढूंढना शुरू किया. फिर अश्मित पटेल (Ashmit Patel) ने सलमान को उनका ब्रेसलेट दिया जो स्व‍िम‍िंग पूल में गिरा मिला था.  ब्रेसलेट मिलते ही सलमान खान ख़ुशी से फूले नहीं समाएं थे.