News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अगस्त में खुल जाएंगे सिनेमाघर! सूचना प्रसारण मंत्रालय ने की गृह मंत्रालय से सिफारिश

मंत्रालय के सचिव अमित खरे (Amit Khare) ने शुक्रवार को सीआईआई मीडिया समिति के साथ एक बंद दरवाजों के भीतर हुई चर्चा में यह संकेत दिया

IANS | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 25 Jul 2020, 12:54:10 PM
cinema

अगस्त में खुल सकते हैं सिनेमाघर (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से सिफारिश की है कि देश भर के सिनेमाघरों को अगस्त में फिर से खोलने की अनुमति दी जाए. मंत्रालय के सचिव अमित खरे (Amit Khare) ने शुक्रवार को सीआईआई मीडिया समिति के साथ एक बंद दरवाजों के भीतर हुई चर्चा में यह संकेत दिया. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय में सचिव अजय भल्ला (Ajay Kumar Bhalla) इस पर अंतिम बात करेंगे.

अमित खरे (Amit Khare) ने कहा कि उन्होंने सिफारिश की है कि सिनेमा हॉल को पूरे भारत में एक अगस्त या 31 अगस्त से शुरू होने की अनुमति दी जा सकती है. इसके लिए यह फॉर्मूला भी सुझाया गया है कि पहली पंक्ति में एक सीट के अंतर से लोग बैठें उसके बाद की पंक्ति को खाली रखा जाए.

यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग जीत गईं अनुपम खेर की मां दुलारी, एक्टर ने शेयर किया Video

अमित खरे (Amit Khare) ने कहा कि उनके मंत्रालय की सिफारिश दो मीटर के सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंड के बजाय इसे दो गज की दूरी पर मानकर चलती है. हालांकि इस चर्चा में शामिल सिनेमा मालिकों ने कहा कि यह फॉमूर्ला बेकार है और इससे ऑडिटोरियम केवल 25 प्रतिशत की क्षमता से चलेंगे जो कि सिनेमाघरों को बंद रखने से भी ज्यादा खराब है. इस बैठक में विभिन्न कंपनियों के सीईओ जैसे एन.पी. सिंह, सोनी, सैम बलसारा (मैडिसन), मेघा टाटा (डिस्कवरी), गौरव गांधी (अमेजन प्राइम), मनीष माहेश्वरी (ट्विटर), एस. शिवकुमार (बेनेट कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड), के.माधवन(स्टार एंड डिजनी) और सीआईआई मीडिया समिति के अध्यक्ष भी मौजूद थे.

First Published : 25 Jul 2020, 12:54:10 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IB Ministry

वीडियो