logo-image

Hrithik Roshan: स्टार बनने से क्यों निराश हैं ऋतिक रोशन, एक्टर ने किया खुलासा

ऋतिक रोशन एक मशहूर चेहरा है. उन्होंने हाल ही में बताया कि वह एक स्टार बनाम एक अभिनेता कहलाने के बारे में कैसा महसूस करते हैं.

Updated on: 31 Dec 2022, 09:54 AM

मुंबई :

ऋतिक रोशन (Hrithik roshan) एक मशहूर चेहरा है. उन्होंने हाल ही में बताया कि वह एक स्टार बनाम एक अभिनेता कहलाने के बारे में कैसा महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि जहां एक शब्द उन्हें सहज और तनावमुक्त बनाता है, वहीं दूसरा मुझे 'बोझ' जैसा लगता है. ऋतिक ने कहा कि वह उनके स्टारडम के लिए शुक्रगुजार हैं. ऋतिक रोशन की पिछली फिल्म सैफ अली खान के साथ विक्रम वेधा थी. फिल्म के रिलीज होने के बाद एक इंटरव्यू में, ऋतिक ने अपनी फिल्मों के बारे में खुलासा किया और गलता प्लस को बताया, "हर बार जब वेधा, सुपर 30 जैसी फिल्में आपके पास होती है , तो जीवन वास्तव में बहुत आसान हो जाता है क्योंकि आपको बस एक अभिनेता के रूप में अपना काम करना होता है.

ऋतिक ने बताया जब आप बैंग जैसी फिल्में करते हैं बैंग, वॉर या फाइटर तब आपके पास एक स्टार होने का पूरा भार होता है. और, आपको हर चीज सही रखनी होगी, सभी अपेक्षाएं, निश्चित तरीके से देखें, जो वास्तव में आपको बर्बाद कर सकती है. यह बहुत ही कठिन प्रक्रिया है. मेरे लिए सुपर 30, काबिल जैसी फिल्म करना एक खुशी की बात है क्योंकि मुझे केवल वास्तविक होने पर ध्यान केंद्रित करना है, अपनी पंक्तियों को महसूस करना है, वे सभी चीजें जो एक अभिनेता के काम के लिए जिम्मेदार हैं. लेकिन जब आप एक स्टार के रूप में काम करते हैं तो ये आपकी लिए एक बर्डन भी बन जाता है, कई बार ये आपके लिए नुकसान दायक होता है.

ये भी पढ़ें-Bigg boss 16: शो में NCSC ने की कार्रवाई की मांग, विकास मानकतला ने मांगी माफी

ऋतिक ने स्टार और एक्टर में बताया फर्क

जब ऋतिक से उनके स्टार और एक्टर के काम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक्टर और स्टार होने में फर्क बताया. “जब कोई मुझे एक एक्टर या एक अच्छे अभिनेता के रूप में संदर्भित करता है या मेरे बारे में बात करता है कि मैं अभिनेता हूं, तो ये सुनके मुझे सुकून का एहसास होता है. मैं अपने आप में बहुत सहज महसूस करता हूं. क्योंकि कोई मुझसे कोई उम्मीदें नहीं लगा रहा है. 

मैं एक्टर बनकर खुद को ज्यादा सहज महसूस करता हूं. लेकिन जब आप एक स्टार हैं तो आपके पास एक जिम्मेदारी है, ऋतिक ने आगे कहा, मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं, मुझे गलत मत समझिए, मैं बहुत आभारी हूं कि यह ऐसी चीज है जिसे मैं संजोता हूं. मुझे पता है कि यह मुझे दिया गया है, यह एक उपहार है लेकिन यह एक बोझ है जिसे मैं ढोता हूं. और, मुझे फलने-फूलने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी. मैं जीवित नहीं रहना चाहता, मैं इसमें फलना-फूलना चाहता हूं, लेकिन यह एक यात्रा है.

फाइटर में नजर आएंगे ऋतिक

ऋतिक की अगली फिल्म की अगर बात करें तो अगली बार आगामी एक्शन फिल्म फाइटर में दिखाई देंगे. सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित यह दीपिका पादुकोण के साथ उनकी पहली फिल्म है. इसमें अनिल कपूर भी हैं.