logo-image
लोकसभा चुनाव

Bigg boss 16: शो में NCSC ने की कार्रवाई की मांग, विकास मानकतला ने मांगी माफी

बिग बॉस में शुक्रवार के वार का नया एपिसोड एक भयंकर ड्रामे के साथ शुरू हुआ, क्योंकि घर के सदस्यों को एक दूसरे पर मिट्टी का पानी फेंकते और शो के दौरान किए गए पापों के बारे में समझाते हुए देखा गया.

Updated on: 31 Dec 2022, 08:42 AM

मुंबई :

बिग बॉस (Bigg boss 16) में वीकेंड का वार एक भयंकर ड्रामे के साथ शुरू हुआ, क्योंकि घर के सदस्यों को एक दूसरे पर मिट्टी का पानी फेंकते और शो के दौरान किए गई गलतियों के बारे में समझाते हुए देखा गया. बाद में, शो के होस्ट सलमान खान पहुंचे और लड़ाई के दौरान घरवालों के खिलाफ व्यक्तिगत और अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए अर्चना गौतम (Archana Gautam)  की जमकर फटकार लगाई. इसके बाद बिग बॉस ने अर्चना और विकास मानकतला को कन्फेशन रूम में बुलाया और उन्हें सूचित किया कि शो के मेकर्स और रियलिटी शो किसी भी तरह की भेदभावपूर्ण टिप्पणी का समर्थन नहीं करते हैं. यह बात विकास की हालिया 'नीच जाति के लोग' टिप्पणी से संबंधित थी जो उन्होंने गुरुवार (29 दिसंबर) को एक लड़ाई के दौरान अर्चना गौतम के लिए की थी.

बिग बॉस ने अर्चना गौतम से पूछा कि क्या वह कुछ कहना चाहती हैं? इसके जवाब में अर्चना ने कहा कि वह खुश हैं कि विकास को अपनी गलती का एहसास हो गया है और वह इसके लिए माफी मांग रहे हैं. बिग बॉस ने अर्चना गौतम और विकास मानकतला (Vikas Manaktala) दोनों को चेतावनी दी कि भविष्य में कभी भी इस तरह के कमेंट दोबारा न करें. दरअसल शो में विकास अर्चना के बर्ताव से परेशान होकर बर्तन मांजने से मना कर देते हैं, जिसके बाद अर्चना कहती हैं, कुत्ते की तरह न भौंके और विकास इस बात पर भड़क जाते हैं, वो कहते हैं, जाकर ये अपने बाप को बोल जिसने तुझे पैदा किया है. इसके बाद अर्चना गुस्से में आग बबूला हो जाती है और उनके लिए भद्दे कमेंट्स का इस्तेमाल करती हैं और कहती हैं तू कभी बाप नहीं बन सकता. इसी दौरान विकास उन्हें नीच जाती का बताते हैं.

ये भी पढ़ें-Video : Shraddha Kapoor ने बिना देरी किए 'रैप अप 22' पोस्ट कर दिया शेयर, सामने आयी ढेर सारी अनदेखी तस्वीरें

कार्रवाई की मांग 

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSC) ने कंटेस्टेंट अर्चना गौतम के खिलाफ कथित जातिवादी टिप्पणी के लिए बिग बॉस 16 प्रतियोगी विकास मानकतला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. आयोग ने महाराष्ट्र सरकार, राज्य पुलिस, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, एंडेमोल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और कलर्स टीवी को जारी नोटिस में कहा है कि मानकतला कॉलिंग के संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त जानकारी पर संज्ञान लिया गया है. 

साथ ही शो के पिछले ऐपिसोड (Bigg boss 16) में पाप का घड़ा टास्क करवाया गया. टास्क के दौरान सभी घरवालों ने एक दूसरे पर मिट्टी -कीचड़ भरा पानी फेंका, हर बार की तरह इस बार भी घरवालों का टारगेट अर्चना थी. अर्चना पर सबसे ज्यादा पानी फेंका  गया, हालांकि साजिद खान ने अर्चना का समर्थन भी किया.