logo-image

Black Panther: हॉलीवुड फिल्म 'ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर' ने करी इतनी कमाई

मार्वल की 'ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर' ने इस वीकेंड बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. मार्वल फैंस फिल्म को काफी एक्साईटमेंट के साथ देख रहे हैं.

Updated on: 14 Nov 2022, 03:48 PM

New Delhi:

मार्वल की 'ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर' ने इस वीकेंड बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. मार्वल फैंस फिल्म को काफी एक्साईटमेंट के साथ देख रहे हैं. इससे पहले हॉलीवुड एक्टर चैडविक बोसमैन नें इस फिल्म में लीड रोल निभाया था, लेकिन 2020 में एक्टर की मौत होने के बाद अब इस फिल्म की कहानी ने अलग मोड़ ले लिया है. जिस कारण फिल्म को देखने के लिए बॉक्स ऑफिस पर भीड़ जमी हुई है और फिल्म काफी कलेक्शन कर रही है.

दरअसल, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी अमेरिका में इस फिल्म ने 18 करोड़ डॉलर की कमाई की है. इस सीक्वल ने 11 नवंबर के दिन ओपनिंग करके कई रिकॉर्ड तोड़ दिए, इंटरनैशनल लेवेल पर सुपरहीरो एडवेंचर ने 330 मिलियन डॉलर की अच्छी कमाई की है, जिसमें से 150 मिलियन डॉलर 55 विदेशी मार्केट से आए हैं. इन सारे आंकड़ों को देखा जाए तो फिल्म नें एक रॉक-सॉलिड शुरुआत की है. 'वकंडा फॉरएवर' 2022 की टॉप 10 ग्रॉसर्स लिस्ट में 10 वें स्थान से बहुत दूर नहीं है. प्रेजेंट में इस पोजिशन में फिल्म 'अनचार्टेड' शामिल है. 

आपको बतो दें कि, जब 'ब्लैक पैंथर' चार साल पहले स्क्रीन पर आई थी, तब चीन और रूस के मार्केट से इस फिल्म ने काफी कमाई की थी. लेकिन राजनीतिक तनावों  की वजह से अब चीन में यह फिल्म बिजनेस नहीं कर पाई और रूस के यूक्रेन पर आक्रमण का मतलब है कि स्टूडियो फिल्में अब रूस में भी प्रदर्शित नहीं होती हैं. तो, 'ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर' एक इंटरनैशनल पावरहाउस होगा, लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि, यह संभवत: 1.4 बिलियन डॉलर का आंकड़ा नहीं हासिल कर पाएगा. जैसा कि फिल्म के पहले पार्ट ने हासिल किया था. 

यह भी पढ़ें - Statement : Priyanka-Deepika से न सीखकर Sonam Kapoor ने की बड़ी भूल, अब भुगत रहीं अंजाम!

इसके अलावा, फिल्म के इंडिया में टोटल कलेक्शन की बात करें तो अभी तक फिल्म नें इंडिया में 50 करोड रुपए तक की कमाई की है.