logo-image

बॉक्स ऑफिस के असली खिलाड़ी हैं अक्षय कुमार, अगस्त में शाहरुख ने भी मारी बाजी

अक्षय कुमार (Akshay Kunar) ने अपनी फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) की रिलीज डेट का ऐलान कर  फैंस को सरप्राइज दिया है. 19 अगस्त को 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) वर्ल्डवाइड थियेटर्स में रिलीज हो रही है

Updated on: 11 Aug 2021, 10:00 AM

highlights

  • फिल्म 'बेल बॉटम'  19 अगस्त को रिलीज हो रही है
  • अगस्त रिलीज में ज्यादा फिल्मों के साथ आगे हैं अक्षय
  • शाहरुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस है अगस्त में नंबर 1

नई दिल्ली:

देश के कई राज्यों में अब सिनेमाघर खुलने लगे हैं. ऐसे में बॉलीवुड की कई फिल्मों की रिलीज डेट का भी ऐलान होने लगा है. इसी क्रम में अक्षय कुमार (Akshay Kunar) ने अपनी फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) की रिलीज डेट का ऐलान कर  फैंस को सरप्राइज दिया है. 19 अगस्त को 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) वर्ल्डवाइड थियेटर्स में रिलीज हो रही है, देखा जाए तो भारत में लॉकडाउन के बाद यह थियेटर्स में रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म होगी. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बेल बॉटम से दर्शक एक बार फिर सिनेमाघर की ओर रुख करेंगे. आज हम आपको बताएंगे कि अगस्त के महीने में रिलीज होने वाली फिल्मों में किस स्टार ने बाजी मारी है. इसमें शाहरुख खान अपनी चेन्नई एक्सप्रेस के साथ सबसे ऊपर हैं. हालांकि, अक्षय कुमार के नाम सबसे ज्यादा फिल्में हैं.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा ने शेयर कीं 90’s की ग्लैमरस Photos

चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express)

शाहरुख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express) 8 अगस्त 2013 को रिलीज हुई थी जो कि उनकी अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. फिल्म ने भारत में 226.70 करोड़ कमाए.

मिशन मंगल (Mission Mangal)

अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल उनकी पहली 200 करोड़ की फिल्म थी. 15 अगस्त को रिलीज हुई मिशन मंगल ने बॉक्स ऑफिस पर क्लैश के बावजूद भारत में 200.16 करोड़ की कमाई की.

एक था टाइगर (Ek Tha Tiger)

सलमान खान की स्पाई थ्रिलर फिल्म एक था टाइगर (Ek Tha Tiger) ने भारत में 198 करोड़ कमाए थे.

यह भी पढ़ें: बचपन में बेहद क्यूट लगती थीं अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या, Photo हुई वायरल

साहो (Saaho)
 
प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म साहो हिंदी में डब की गई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दक्षिण फिल्म है. नकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद, फिल्म ने 149 करोड़ रुपये कमाए थे.

बॉडीगार्ड (Bodyguard)

सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड (Bodyguard) उनकी तीसरी 100 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म है. इसने बॉक्स ऑफिस पर 142 करोड़ की कमाई की थी.

सिंघम रिटर्न्स (Singham Returns)

अजय देवगन की फिलम सिंघम रिटर्न्स 15 अगस्त 2014 को रिलीज हुई थी. मिले-जुले रिव्यू और नेगेटिव रिव्यू के बावजूद फिल्म ने 141 करोड़ की कमाई की थी.

टॉयलेट: एक प्रेम कथा (Toilet: Ek Prem Katha)

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की इस फिल्म ने भारत में करीब 133.60 करोड़ कमाए थे.

रुस्तम (Rustom)

अगस्त रिलीज की इस लिस्ट में अक्षय की ये तीसरी फिल्म है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 127.49 करोड़ की कमाई की थी.

गोल्ड (Gold)

अक्षय कुमार और मौनी रॉय की फिल्म गोल्ड (Gold)  ने 107.37 करोड़ की कमाई की थी.

अब देखना होगा रंजीत तिवारी के निर्देशन में बनी स्पाई- थ्रिलर फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) बॉक्स ऑफिल पर क्या कमाव दिखाती है. अक्षय कुमार के साथ फिल्म में वाणी कपूर, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और आदिल हुसैन दिखने वाले हैं.