News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दमदार कास्ट के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर फेल हो रही '83', ये हैं 5 वजहें

रणवीर कपूर (Ranveer Kapoor) दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) समेत कई एक्टर्स से भरी फिल्म '83' को बड़े लेवल पर किया गया प्रमोशन भी कुछ फायदा नहीं पहुंचा पाया

Written By : Akanksha Tiwari | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 31 Dec 2021, 02:01:46 PM
film 83 fail reasons

दमदार कास्ट के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर फेल हो रही '83', ये हैं 5 वजहें (Photo Credit: फोटो- @ranveersingh Instagram)

highlights

  • मल्टीस्टारर फिल्म '83' 24 दिसंबर को रिलीज हुई है
  • फिल्म में रणवीर सिंह ने कपिल देव का किरदार निभाया
  • दीपिका ने कपिल देव की पत्नी का किरदार निभाया है 

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में इन दिनों कई बिग बजट फिल्में रिलीज की कगार पर हैं तो कुछ रिलीज हो चुकी हैं. रिलीज हुई फिल्मों में डायरेक्टर कबीर खान (Kabir Khan) के निर्देशन में बनी फिल्म '83' का नाम शामिल है जो 24 दिसंबर को क्रिसमस के खास मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है. करीब 270 करोड़ के बजट वाली मल्टीस्टारर फिल्म '83' ने Box Office India के मुताबिक 6 दिन में तकरीबन 63 करोड़ की कमाई की है जो दिखा रही है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो रही है. ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी मल्टीस्टारर फिल्म 83 के फेल होने की 5 बड़ी वजह हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें: फिल्म RRR को भारी पड़ सकती है जनवरी रिलीज, दांव पर हैं 400 करोड़

रणवीर कपूर (Ranveer Kapoor) दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) समेत कई एक्टर्स से भरी फिल्म '83' को बड़े लेवल पर किया गया प्रमोशन भी कुछ फायदा नहीं पहुंचा पाया. फिल्म के प्रमोशन में कपिल देव समेत 1983 की क्रिकेट टीम के कई क्रिकेटर भी मौजूद रहे थे. लेकिन फिर भी फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. आइए जानते हैं फिल्म के फेल होने की 5 बड़ी वजहें.

  1. फिल्म 83 के फेल होने की सबसे पहली और बड़ी वजह है इसके साथ रिलीज हुईं हॉलीवुड और साउथ की बड़ी फिल्में. 83 के रिलीज वीक में ही हॉलीवुड मूवी स्पाइडर मैन नो वे होम और साउथ मूवी पुष्पा रिलीज हुई है. 83 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर इन दोनों फिल्मों का बड़ा असर पड़ा है.
  2. फिल्म के फेल होने दूसरी बड़ी वजह है देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना और नया वेरिएंट ओमीक्रॉन. कोरोना की 2 भयानक वेव झेल चुके भारत के लोग इस बार कोई भी गलती नहीं करना चाहते. कोरोना के दिन प्रतिदिन बढ़ते मामलो को देखकर लोग सिनेमाघरों में जाने से बच रहे हैं. 
  3. फिल्म में दर्शकों को रणवीर सिंह के अलावा किसी भी सितारे का किरदार निभाना ज्यादा पसंद नहीं आया. फिर चाहे बात किरदार के मेकअप की हो या फिर एक्टिंग की. फिल्म में रणवीर को कपिल देव दिखाने के लिए जैसा मेकअप किया है उसकी आधी मेहनत भी दूसरे एक्टर्स नहीं दिख रही.
  4. फिल्म में जोश भरने वाले गाने तो मौजूद हैं मगर वो दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आ रहे हैं. जैसा की फिल्म चक दे इंडिया के दौरान हुआ था. 'चक दे इंडिया' के गाने सुपरहिट हुए थे और आज भी लोगों के फेवरेट हैं. 83 का कोई भी गाना दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आया.
  5. पांचवी वजह ये भी हो सकती है कि लोगों को अब लगने लगा है कि कुछ समय के बाद तो फिल्म ओटीटी पर आ ही जाएगी तो अभी थिएटर जाकर टिकट में पैसा क्यों बर्बाद किया जाए. दरअसल, कोरोना काल में लोगों से डिज्नी हॉटस्टार से लेकर अमेजन प्राइम तक सभी का सबस्क्रिप्शन ले रखा है और कई फिल्में भी ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं. वहीं दूसरी तरफ अगर कोई फिल्म सिनेमाघर में रिलीज हो भी रही है तो कुछ समय के बाद वो भी ओटीटी पर आ ही जाती है.

First Published : 30 Dec 2021, 04:11:55 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.