News Nation Logo
Banner

Birthday Special: जब हेमा मालिनी से शादी के लिए धर्मेन्द्र बन गए थे दिलावर खान

16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुडी नामक स्थान में जन्मीं हेमा मालिनी (Hema Malini) की शिक्षा-दीक्षा चेन्नई के आंध्र महिला सभा में हुई

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 16 Oct 2020, 10:09:22 AM
hema malini

हेमा मालिनी बर्थडे (Photo Credit: फोटो- @dreamgirlhemamalini Instagram)

नई दिल्ली:

Happy Birthday Hema Malini: बॉलीवुड की 'ड्रीमगर्ल' हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. 16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुडी नामक स्थान में जन्मीं हेमा मालिनी (Hema Malini) की शिक्षा-दीक्षा चेन्नई के आंध्र महिला सभा में हुई. हेमा मालिनी (Hema Malini) के पिता वी.एस.आर. चक्रवर्ती तमिल फिल्मों के निर्माता थे. हेमा मालिनी ने सबसे पहले 1961 में एक तेलगु फिल्म 'टपांडव वनवासन’ में नर्तकी का किरदार निभाया था.

वहीं हिंदी सिनेमाजगत में हेमा मालिनी ने फिल्म सपनों का सौदागर' (1968)  से एंट्री की थी. इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता राजकपूर थे. राजकपूर ने हेमा मालिनी (Hema Malini) के लिए कहा था-एक दिन ये लड़की सिनेमा की बहुत बड़ी स्टार बनेगी.

यह भी पढ़ें: सिपाही की एक सलाह से सब इंस्पेक्टर कुलभूषण पंडित बन गए बॉलीवुड के 'राजकुमार'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Dear All, Thank you so much for showing your concern. I am absolutely fine with the blessing of Lord Krishna. Radhey Radhey. You all stay home, stay safe.

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini) on

खबरों की मानें तो महज चौदह साल की उम्र से ही हेमा के घर पर फिल्म निर्माता दस्तक देने लगे थे. यही नहीं उनका फोटो सेशन भी साड़ी में किया गया ताकि वो अपनी उम्र से बड़ी दिखाई दे सकें. हेमा मालिनी इतनी खूबसूरत थीं कि बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र और संजीव कुमार समेत कई और सितारे हेमा मालिनी के दीवाने थे. लेकिन हेमा मालिनी (Hema Malini) का दिल धर्मेंद्र पर आ गया था.

यह भी पढ़ें: अमिताभ की 'कुर्बानी' ने विनोद खन्ना को रातों रात बना दिया था स्टार

हेमा मालिनी से शादी करने से पहले अभिनेता धर्मेंद्र ने शर्त रखी थी कि वो शादी के बाद अपनी पहली पत्नी प्रकाश, बच्चों और परिवार को नहीं छोड़ेंगे. धर्मेंद्र के प्यार में दीवानी हेमा मालिनी (Hema Malini) ने उनकी ये शर्त भी मान ली. यहां तक की दूसरी शादी करने के लिए दोनों ने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया था. मुस्लिम बने धर्मेंद्र ने अपना नाम दिलावर खान रखा था. दोनों ने 1980 में शादी की और उनकी दो बेटियां ईशा एवं आहना हैं. सिनेमाई करियर में हेमा मालिनी ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जिनमें 'सीता और गीता', 'प्रेम नगर', 'अमीर गरीब', 'शोले', 'महबूबा चरस', 'ड्रीम गर्ल', 'किनारा','त्रिशूल' जेसे नाम शामिल हैं.

 

First Published : 16 Oct 2020, 10:06:01 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो