logo-image

Bollywood Lohri 2022: Lohri की आग से रोशन हुआ बॉलीवुड सितारों का आंगन

देशभर में लोहड़ी (lohri celebration) की तैयारियां बडे़ ही धूम-धाम से की जा रही है. खासकर की पंजाब और हरियाणा में तो इसे मनाने का विशेष महत्व है. इस त्योहार को बॉलीवुड की कई फिल्मों (lohri in bollywood) में भी बेहद ही बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है.

Updated on: 12 Jan 2022, 06:19 PM

नई दिल्ली:

देशभर में लोहड़ी (lohri celebration) की तैयारियां बडे़ ही धूम-धाम से की जा रही है. खासकर की पंजाब और हरियाणा में तो इसे मनाने का विशेष महत्व है. इस त्योहार को किसानों के लिए नया साल माना जाता है. इस त्योहार का रंग विदेशों में भी देखने (happy lohri 2022) को मिलता है. इस दिन लोग जमकर डांस करते हैं क्योंकि म्यूजिक के बिना ये फेस्टिवल अधूरा माना जाता है.  लेकिन, वहीं इस त्योहार को बॉलीवुड की कई फिल्मों (lohri in bollywood movies) में भी बेहद ही बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है. इस त्योहार को ज्यादातर रोमांटिक फिल्मों में  बड़े ही बेहतरीन ढंग से सेलिब्रेट करते हुए दिखाया गया है. तो, चलिए इस मौके पर आपको लोहड़ी पर जमकर ठुमके लगाने के लिए कुछ शानदार गाने बताते है. जिन्हें सुनते ही आपके पैर थिरकने लगेंगे. 

                                                   

गुड न्यूज (लाल घाघरा)
इसमें सबसे पहले नंबर पर करीना कपूर और अक्षय कुमार की मूवी 'गुड न्यूज' (Good Newwz) आती है. जिसमें लोहड़ी का सीन दिखाया गया था. इस सीन में एक नवजात बच्चे की परिवार संग पहली लोहड़ी धूमधाम से मनाया दिखाया गया था. जिसमें अक्षय कुमार और करीना ने 'लाल घाघरा' गाने (lohri celebration bollywood) पर जमकर डांस किया था. आप भी लोहड़ी के मौके पर इस गाने को बजा सकते है. 

                                                     

वीर जारा (लो आ गई लोहड़ी)
वहीं इसमें साल 2004 में आई यशराज बैनर की फिल्म वीर जारा आती है. जिसमें लोहड़ी को बेहतरीन तरीके से फिल्माया गया था. फिल्म का एक गाना 'लो आ गई लोहड़ी' काफी मशहूर हुआ. गाने में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, प्रीति जिंटा और शाहरुख खान ने लोहड़ी के त्योहार को जमकर सेलिब्रेट किया था. इस दौरान पंजाब का पारंपरिक डांस भागड़ा और गिद्धा गाने में शामिल था. लोहड़ी (bollywood stars lohri celebration) के मौके पर ये गाना धूम-मचा देगा.

                                                     

सन ऑफ सरदार (तू कमाल दी)  
वहीं साल 2012 में आई सन ऑफ सरदार  फिल्म जितनी हिट रही थी. उतने ही हिट इसके गाने भी थे. अजय देवगन की इस फिल्म का गाना 'तू कमाल दी' पंजाब का ही सेटअप है. जहां लोहड़ी सेलिब्रेट की गई थी. गाने में अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा से फ्लर्ट करते हैं. गाने में पंजाब का एक बड़ा गांव दिखाया गया है जहां सभी खुशी के इस पल को एंजॉय करते हैं.

                                                       

यमला पगला दीवाना (चरहा दे रंग) 
वहीं इस लिस्ट में लास्ट नंबर पर धर्मेंद्र, सनी और बॉबी देओल की फिल्म यमला पगला दीवाना आती है. वैसे तो इनकी फिल्मों में हमेशा ही पंजाबी रंग देखने को मिलता है. लेकिन, इस फिल्म में एक गाना 'चरहा दे रंग' लोहड़ी पर ही बेस्ड है. गाने के सीन में पंजाब को दिखाया गया था जहां दोनों देओल भाई बॉबी और सनी डांस करते दिखाई दिए थे. इस दौरान बॉबी देओल को अपना प्यार भी मिल गया था.