logo-image

Birthday Special: सुरों के बादशाह एसपी बालासुब्रमण्यम के जन्मदिन पर देखें उनके बेहतरीन गाने

एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) ने तेलुगू, तमिल के साथ हिंदी भाषा में भी अपने आवाज का जादू बिखेरा है. एसपी बालासुब्रमण्यम बॉलीवुड में सलमान खान समेत कई अभिनेताओं की आवाज बने हैं

Updated on: 04 Jun 2020, 11:39 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday SP Balasubrahmanyam: सुरों के बादशाह एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का आज (4 जून) जन्मदिन है. 4 जून, 1946 को मद्रास में जन्में महान गायक एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. लेकिन बचपन से ही एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) को संगीत में रुचि थी. बालासुब्रमण्यम इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ-साथ संगीत की भी तालीम लेते थे.

यह भी पढ़ें: रतन राजपूत ने शेयर किया Video, कहा- कैदियों की तरह रह रहे लॉकडाउन में

पढ़ाई के साथ ही वो उस दौरान कई सारी म्यूजिक कॉम्पिटीशन में भी भाग लिया करते थे और जीतते भी थे. एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) ने तेलुगू, तमिल के साथ हिंदी भाषा में भी अपने आवाज का जादू बिखेरा है. एसपी बालासुब्रमण्यम बॉलीवुड में सलमान खान समेत कई अभिनेताओं की आवाज बने हैं. इस खास मौके पर देखिए एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam Songs) के कुछ सदाबहार मशहूर गाने.


बता दें कि एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) को साल 1966 में तेलुगू फिल्म से पहला ब्रेक मिला था. इसके बाद तो वो बस हर भाषा में गीत गाते चले गए. आज भी उनके द्वारा गाए गाने लोगों को काफी पसंद हैं. एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) ने अपने संगीत के सफलतम करियर में कई भाषाओं में चालीस हजार से भी ज्यादा गाने गाए हैं.

यह भी पढ़ें: Aarya First Look: सुष्मिता सेन की बड़े पर्दे पर वापसी, 'आर्या' का फर्स्ट लुक और टीजर रिलीज

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के करियर के शुरुआती दौर के अधिकतर गानें एस पी बालासुब्रमण्यम ने ही गाए हैं. सलमान की सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के सारे गाने बालासुब्रमण्यम ने ही गाए. वहीं साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार रहे कमन हासन की आवाज भी एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) बनें. उन्होंने कमल हासन के लिए कई गाने गाए.