logo-image

Ranbir Kapoor Birthday: करोड़ों के मालिक हैं रणबीर कपूर, लग्जरी कार्स से लेकर मंहगे जूतों का रखते हैं शौक

Ranbir Kapoor Net Worth: रणबीर कपूर आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर चलिए जानते हैं एक्टर की नेट वर्थ के बारे में.

Updated on: 28 Sep 2023, 09:57 AM

New Delhi:

Ranbir Kapoor Net Worth: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में से एक हैं और उनकी कुल प्रॉपर्टी भी काफी ज्यादा है. एक्टर का फैशन भले ही बेहद सिंपल लगता हो, लेकिन उनके कपड़ों से लेकर जूतों तक हर चीज बेहद स्टाइलिश है और उनकी कीमत लाखों में है. रणबीर कपूर एक लक्जरी लाइफ जीते हैं. महंगी गाडियों से लेकर ब्रांडेड कपड़ो तक एक्टर हमेसा स्टाइल में नजर आते हैं. आज स्टार के जन्मदिन के अवसर पर चलिए उनकी लक्जरी लाइफस्टाइल के ऊपर नजर डालते हैं. 

रणबीर कपूर की कमाई और नेट वर्थ 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर कपूर की कुल प्रॉपरर्टी लगभग रु. 345 करोड़ हैं. उनकी ज्यादातर आय फिल्मों और अलग-अलग ब्रांड्स के लिए उनके समर्थन से मिलती है. अभिनेता अपने हर एक प्रोजेक्ट के लिए करोड़ों रुपए लेते हैं. 

रणबीर कपूर के आलीशान अपार्टमेंट

रणवीर कपूर के पास मुंबई के बांद्रा स्थित वास्तु बिल्डिंग में एक भव्य 4 बीएचके फ्लैट है, जिसकी कीमत रु. 35 करोड़. इस ग्रैंड घर को शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) ने डिजाइन किया था. इसके अलावा, कपूर के पास एक और शानदार अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत रु. पुणे में 13 करोड़ का ट्रंप टावर्स अपार्टमेंट स्थित है.

रणबीर कपूर की शानदार गाड़ियाँ

'ब्रह्मास्त्र' के अभिनेता के पास अपने गैराज की शोभा बढ़ाने वाली लक्जरी ऑटोमोबाइल का एक बढिया कलेक्शन है. उनकी कारों के बेड़े में रोल्स रॉयस, मर्सिडीज-बेंज जीएल क्लास, रेंज रोवर, लेक्सस, बीएमडब्ल्यू एक्स6, ऑडी आरएस7 और टोयोटा लैंड क्रूजर शामिल हैं. इसके अलावा, उनके पास एक मर्सिडीज-बेंज G63 AMG है, जिसकी कीमत लगभग रु. 2.5 करोड़ और एक ऑडी R8, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग रु. 2.3 करोड़. रणबीर कपूर को मोटरसाइकिलों का भी गहरा शौक है और उनकी बेशकीमती प्रॉपर्टी में से एक हार्ले डेविडसन फैटबॉय बाइक है जिसकी कीमत 18 लाख भारतीय रुपये है. दिलचस्प बात यह है कि यह चमकीली लाल बाइक उन्हें साथी अभिनेता संजय दत्त ने कुछ साल पहले उपहार के रूप में दी थी.

रणबीर कपूर के महंगे जूतों और घड़ियों का कलेक्शन

रणबीर कपूर के पास घड़ियों का एक मूल्यवान कलेक्शन है, जिसमें हब्लोट मैक्सिकन, रिचर्ड मिल आरएम 010 और रोलेक्स जैसे प्रसिद्ध ब्रांड शामिल हैं. यह ध्यान देने योग्य है कि 'ब्रह्मास्त्र' में उनके को-स्टार, अमिताभ बच्चन ने उन्हें रिचर्ड मिल आरएम 010 घड़ी भेंट की, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए है. इसके अलावा, कपूर स्नीकर के शौकीन हैं. उन्हें अक्सर नाइके एक्स ऑफ-व्हाइट स्नीकर्स की एक जोड़ी पहने देखा जाता है, जो रुपये की भारी कीमत के साथ आते हैं. 2.74 लाख. इसके अलावा, उनके पास Nike AirMax 1 Atmos है, जिसकी कीमत रु. 81,823.

यह भी पढ़ें - Ranbir Kapoor Birthday: 41 साल के हुए रणबीर कपूर, मां नीतू और बहन रिद्धिमा ने ऐसे किया विश 

रणबीर कपूर का वर्क फ्रंट 

'ब्रह्मास्त्र' में अपनी उल्लेखनीय सफलता के बाद, रणबीर आने वाली फिल्म 'एनिमल' (Animal) में एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं. संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित, इस फिल्म में अनिल कपूर सहित कई कलाकार शामिल हैं. बॉबी देओल, तृप्ति डिमरी और रश्मिका मंदाना लीड रोल में हैं.