logo-image

उतार-चढ़ाव भरी रही Rajpal Yadav की जिंदगी, जाना पड़ा था जेल

अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. लोग उनकी एक्टिंग और कॉमेडी के दीवाने हैं. आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बताने वाले हैं, जब एक्टर को जेल जाना पड़ा था.

Updated on: 16 Mar 2022, 02:55 PM

नई दिल्ली:

अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. लोग उनकी एक्टिंग और कॉमेडी के दीवाने हैं. आज भी अगर राजपाल स्क्रीन पर दिखते हैं तो लोग उन्हें उतनी ही रुचि के साथ देखना पसंद करते हैं. जितना कि पहले किया करते थे. एक्टर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में उन्हें बॉलीवुड जगत से लेकर उनके फैंस की तरफ से ढेर सारी बधाइयां सुनने को मिल रहीं हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सफल थी, उनकी निजी जिंदगी उतने ही उतार-चढ़ावों से गुजरी है. यहां तक कि राजपाल जेल भी जा चुके हैं. आज हम आपको उस किस्से के बारे में बताने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- Amrita Rao ने खोला शादी से जुड़ा राज, शादी के समय हुई थी काफी मुश्किलें

आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि राजपाल (Rajpal Yadav) 16 मार्च, 1971 को जन्में हैं. उनका जन्मस्थान शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश है. एक्टर का बचपन काफी गरीबी में बीता. वो 6 भाई-बहन थे. जिनका पालन-पोषण उनके पिता ने खेती करते हुए किया. हालांकि, सभी को बेहतर जिंदगी नहीं मिल सकी. फिर थोड़े बड़े होकर राजपाल ने एक कपड़े की फैक्ट्री में टेलरिंग की. 

हालांकि, राजपाल यादव (Rajpal Yadav) की जिंदगी में तो कुछ और ही लिखा था. ऐसे में उनकी किस्मत उन्हें फिल्मी दुनिया में ले ही आई. लेकिन शुरुआत में उन्हें काफी छोटे रोल मिले. जिसके बावजूद उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी. फिर राजपाल यादव ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज वो अपने करियर में एक मुकाम हासिल कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Neena Gupta ने ट्रोलर्स को दी चेतावनी, वीडियो जारी कर कही ये बात

आपको बता दें कि राजपाल यादव (Rajpal Yadav) तीने महीने के लिए जेल भी जा चुके हैं. दरअसल, साल 2013 में उन्हें एक्टिंग के बाद डायरेक्शन में हाथ आजमाने का सोचा. ऐसे में उन्होंने फिल्म बनाने के लिए बिजनेसमैन एम जी अग्रवाल से पैसों की मदद ली. हालांकि, उनकी ये फिल्म फ्लॉप हो गई. जिसका चलता एक्टर (Rajpal Yadav) का ये कदम घाटे में चला गया और वो लोन पर लिए पांच करोड़ रुपये चुका नहीं पाएं. ऐसे में उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी.