logo-image

Happy Birthday Pooja Batra: शादी को लिए छोड़ दी थी एक्टिंग, साबुन के एड से हुईं मशहूर

Happy Birthday Pooja Batra: पूजा ने कम उम्र में ही ग्लैमर की दुनिया में कदम रख दिया था. 1993 में, जब वह एक साबुन के ए़ड में दिखाई दीं तो वह 'लिरिल गर्ल' के रूप में मशहूर हो गईं थीं. उसी साल उन्हें मिस इंडिया एशिया पेसिफिक का ताज पहनाया गया

Updated on: 27 Oct 2023, 06:42 AM

नई दिल्ली:

पूजा बत्रा (Pooja Batra) ने बॉलीवुड में फिल्म 'विरासत' से एंट्री की थी, वो अपने करियर में 30 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. लेकिन इंडस्ट्री में वो ज्यादा अच्छा नाम नहीं कमा पाई हैं. आज एक्ट्रेस अपना 47 वां  जन्मदिन मनाएंगी. इस अवसर पर हम आपको एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं. पूजा बत्रा (Happy Birthday Pooja Batra) की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है. उन्होंने कम उम्र में ही ग्लैमर की दुनिया में कदम रख दिया था. 1993 में, जब वह एक साबुन के ए़ड में दिखाई दीं तो वह 'लिरिल गर्ल' के रूप में मशहूर हो गईं थीं. उसी साल उन्हें मिस इंडिया एशिया पेसिफिक का ताज पहनाया गया. पूजा ने कम समय में ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ लीं और लोगों का दिल जीत लिया. 

1993 में पहनाया गया मिस इंडिया का ताज

शादी के आठ साल बाद, पूजा का तलाक हो गया और ऐसी अफवाहें फैलीं कि एक्ट्रेस बच्चा पैदा नहीं करना चाहती थी, इसलिए कपल अलग हो गए. पूजा ने अपनी खूबसूरती से पूरी दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्हें अठारह साल की उम्र में 1993 की मिस आइसा पैसिफिक में तीसरी रनर-अप का ताज पहनाया गया. उसी साल उन्हें मिस इंडिया का ताज भी पहनाया गया. जल्द ही, वह रैंप पर एक प्रसिद्ध चेहरा और उस समय की एक अग्रणी मॉडल बन गईं.

ये भी पढ़ें-Koffee with Karan: हैसियत से बाहर था रणवीर के लिए दीपिका को रिंग देना, एक्टर ने शो में किया खुलासा

साल 2011 में हो गई थीं अलग

पूजा पढ़ाई के दौरान मॉडलिंग प्रोजेक्ट भी अपना रही थीं. अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म विरासत साइन की. उन्होंने फिर कई फिल्मों में काम किया, जिनमें हसीना मान जाएगी, कहीं प्यार ना हो जाए, ताज महल: एन इटरनल लव स्टोरी और कई अन्य फिल्में शामिल हैं. यह 2002 की बात है जब पूजा ने कैलिफोर्निया में रहने वाले डॉक्टर सोनू एस.अहलूवालिया से शादी कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूजा अपना शानदार बॉलीवुड करियर छोड़कर लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में शिफ्ट हो गईं. हालांकि, नौ साल साथ रहने के बाद पूजा साल 2011 में सोनू से अलग हो गईं. पूजा बत्रा कई महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं. वह सुपर फिट हैं और अपने हॉट फिगर को फ्लॉन्ट करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं. उसके हिसाब से उम्र सिर्फ एक संख्या है और अगर आप स्वस्थ और फिट हैं तो आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं. पूजा एक प्रमाणित योगा ट्रेनर हैं, जिन्होंने मुंबई के बीके अयंगर स्कूल ऑफ योगा से योग सीखा है.