logo-image

Neha Kakkar Birthday: इंडियन आइडल से खुली नेहा कक्कड़ की किस्मत, ऐसे बनीं स्टार सिंगर

नेहा कक्कड़ आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर चलिए हिट सिंगर के सफर के बारे में आपको बताते हैं.

Updated on: 06 Jun 2023, 07:53 AM

New Delhi:

Neha Kakkar Birthday: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस नेहा कक्कड़ को कौन नहीं जानता. नेहा ने बॉलीवुड को कई सारे हिट सॉन्ग्स दिए हैं. नेहा कक्कड़ आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. बता दें कि , पॉपुलर सिंगर आज 35 साल की पूरी हो गई हैं. नेहा एक सेल्फमेड स्टार सिंगर हैं, जिन्होंने इस मुकाम तक आने के लिए बहुत मेहनत की है. अपनी सुरीली आवाज से फैंस का दिल जीतने के अलावा, नेहा कक्कड़ अक्सर सोशल मीडिया पर अपने अपलोड के लिए सुर्खियां बटोरती हैं. 

आपको बता दें कि,नेहा ने बहुत ही कम उम्र में सिंगिंग का सफर शुरू किया था. उनका जन्म ऋषिकेश, उत्तराखंड में 6 जून, 1988 को हुआ था. जब वह चार साल की थीं, तब उनका परिवार दिल्ली आ गया और उन्होंने स्थानीय सभाओं और धार्मिक आयोजनों में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.2004 में, वह म्यूजिक में अपना करियर बनाने के लिए अपने भाई टोनी कक्कड़ के साथ मुंबई चली गई थीं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Kakkar (@nehakakkar)

इंडियन आइडल से की थी शुरुआत
2006 में, नेहा ने इंडियन आइडल के दूसरे सीजन के लिए ऑडिशन दिया था. वह इंडियन आइडल में जल्दी ही बाहर हो गई थीं, लेकिन उन्होंने सिंगर बनने के अपने सपने को नहीं छोड़ा. 2008 में, उन्होंने अपना पहला एल्बम, 'नेहा द रॉकस्टार', मीट ब्रदर्स के संगीत के साथ जारी किया था. यह एल्बम सफल रहा था और इसने नेहा को बॉलीवुड में एक गायिका के रूप में अपना करियर शुरू करने में मदद की थी. नेहा आज भारत की सबसे पॉपुलर सिंगर्स में से एक हैं. सोशल मीडिया पर उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है, और उनके गाने अक्सर YouTube और अन्य स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर लाखों बार स्ट्रीम किए जाते हैं. वह अपनी पॉवरफुल आवाज के लिए जानी जाती हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Kakkar (@nehakakkar)

यह भी पढ़ें - Suhana Khan Post: सुहाना खान ने रेड आउटफिट में ढाया कहर, अनन्या पांडे भी हुई इंप्रेस

नेहा कक्कड़ के हिट सॉन्ग्स
नेहा ने पॉपुलप बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाना गाया है, जिसमें फिल्म कॉकटेल (2012) से सनी सनी, फिल्म पद्मावत (2018) से घूमर, और फिल्म बार बार देखो (2016) से काला चश्मा शामिल हैं. उन्होंने नेहा (2013), सोच (2014), और दिलबर (2018) सहित कई एल्बम भी रिलीज किए हैं.

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो, उन्होंने पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत सिंह से शादी की है. दोनों सिंगर्स ने 24 अक्टूबर साल 2020 में एक-दूसरे से शादी की थी.