logo-image

Jacqueline Fernandez Birthday: 38 साल की पूरी हुईं जैकलीन, इस मौके पर देखें उनकी ये एक्शन पैक फिल्में 

Happy Birthday Jacqueline Fernandez: बॉलीवुड में पॉपुलर फीमेल एक्ट्रेस में से एक जैकलीन फर्नांडीज आज अपना बर्थडे मना रही हैं. बता दे किं, एक्ट्रेस 38 साल की पूरी हो गई हैं

Updated on: 11 Aug 2023, 11:47 AM

New Delhi:

Jacqueline Fernandez Birthday 2023: जैकलीन फर्नांडीज बी-टाउन की खूबसूरत और ग्लैमरस डीवाज में से एक हैं. श्रीलंका की ब्यूटी ने साल 2009 में सुजॉय घोष की फैंटेसी ड्रामा फिल्म अलादीन के साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग का सफर शुरू किया था और तब से, वह अपनी सुंदरता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रही हैं. मर्डर 2 में शानदार परफॉर्मेंस देने के बाद, बॉलीवुड में अपनी प्रेजेंस दर्ज कराने के बाद, फर्नांडीज ने हाउसफुल 2, रेस 2, किक आदि जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में एक्टिंग की है. जैकलीन ने बॉलीवुड में पॉपुलर फीमेल एक्ट्रेस में से एक के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली है. जैकलीन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं, इस मौके पर चलिए एक्ट्रेस की कुछ एक्शन पैक फिल्मों के बारे में बात करते हैं. 

रेस 2 (Race 2)

अब्बास-मस्तान द्वारा निर्देशित, यह फिल्म साल 2008 की फिल्म "रेस" की अगली कड़ी है. यह फिल्म और धोखे और हाई-ऑक्टेन एक्शन की थीम पर बेस्ड है. जैकलीन फर्नांडीज ओमिशा की भूमिका निभाती हैं, जो एक मोहक लड़की है जो पैसे और बदले के इर्द-गिर्द घूमती साजिश में शामिल हो जाती हैं.

किक (Kick)

साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्देशित यह फिल्म देवी लाल सिंह (सलमान खान) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक ऐसा व्यक्ति है जो नए साहसिक कार्य शुरू करने में आनंद चाहता है. इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज एक मनोचिकित्सक और देवी की प्रेमिका शाइना की भूमिका निभाती हैं. यह फिल्म एक्शन, ड्रामा और रोमांस से भरपूर है, जो इसे एक स्पेशल बॉलीवुड मसाला फिल्म बनाती है.

ब्रदर्स (Brothers)

करण मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित, 'ब्रदर्स' हॉलीवुड फिल्म "वॉरियर" का आधिकारिक रीमेक है. यह कहानी दो भाईयों की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है. अक्षय कुमार और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज डेविड फर्नांडीस (Akshay Kumar) के किरदार में दिखाई दी थीं. 

दिशूम (Dishoom)

डिशूम एक एक्शन-कॉमेडी है जो दो अधिकारियों, एक भारतीय और एक अमीराती पर आधारित है, जो भारत के टॉप बल्लेबाज को खोजने के लिए 36 घंटे की तलाश में निकलते हैं जो एक महत्वपूर्ण मैच से ठीक पहले लापता हो जाता है. जैकलीन फर्नांडीज फिल्म में मीरा की भूमिका निभाती हैं, जो एक नायक की साथी और प्रेमिका है. इसका निर्देशन रोहित धवन ने किया है. 

रेस 3 (Race 3)

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित, यह "रेस" सीरीज की तीसरी किस्त है. यह हाई-ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर एक अमीर परिवार के भीतर सत्ता संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपनी आपराधिक गतिविधियों के लिए जाना जाता है. जैकलीन फर्नांडीज इस किस्त में लौटती हैं, लेकिन जेसिका नाम के एक अलग किरदार के रूप में. 

ड्राइव (Drive)

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई, "ड्राइव" एक डकैती फिल्म है जिसमें स्ट्रीट रेसिंग और एक बड़ी चोरी के प्लान में शामिल है. फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज ने तारा का किरदार निभाया है, जो एक भ्रष्ट सरकारी अधिकारी के खिलाफ डकैती करने के लिए अन्य पात्रों के साथ मिलकर काम करती है.

यह भी पढ़ें - Happy Birthday Suniel Shetty: एक्टर की फिट बॉडी देख फिदा थी कईं हसीनाएं, सोनाली बेंद्रे को भी था क्रश

बच्चन पांडे (Bachchan Pandey)

"बच्चन पांडे" फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड एक्शन-कॉमेडी फिल्म है. इसमें कृति सेनन, जैकलीन फर्नांडीज और अरशद वारसी जैसे अन्य प्रमुख अभिनेताओं के साथ अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म एक गैंगस्टर की कहानी है जो अभिनेता बनने की इच्छा रखता है.