logo-image

Ekta Kapoor Net Worth: किसी क्वीन से कम नहीं हैं एकता कपूर, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश 

कंटेंट क्वीन एकता कपूर आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस अवसर पर चलिए जानते हैं कि एक्ट्रेस की नेट वर्थ कितनी हैं.

Updated on: 07 Jun 2023, 11:15 AM

New Delhi:

Ekta Kapoor Birthday: टीवी इंडस्ट्री पर राज करने वाली मेकर एकता कपूर (Ekta Kapoor) को कौन नहीं जानता. एकता को कंटेंट क्वीन के नाम से भी जाना जाता है. एकता कपूर आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. बता दें कि, एक्ट्रेस आज 48 साल की पूरी हो गई हैं. एकता कपूर एक स्क्रीनराइटर, मेकर और निर्देशक होने के साथ-साथ अपने परिवार की देखभाल करना भी जानती हैं. उनका एक बेटा भी है जिसका नाम रवि कपूर है, जिसका जन्म 27 जनवरी 2019 को सरोगेसी के जरिए हुआ था. एकता बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की मालकिन हैं, जिसकी स्थापना वर्ष 1994 में हुई थी. एकता कपूर का भारतीय टेलीविज की सफलता में बड़ा हाथ है. उनहोंने कई शोज , फिल्में और डिजिटल शोज को बनाया है. इंडस्ट्री के दिग्गजों में से एक होने के नाते, एकता ने खुद को एक अंपायर बना लिया है. एक रानी जैसी जिंदगी जीती हैं एकता कपूर. चलिए आज उनकी कुल संपत्ति पर एक नजर डालते हैं. 

 'क' अक्षर को मानती हैं शुभ 

एक इंटर्न के रूप में शुरुआत करते हुए, टीवी क्वीन ने अपने पिता से पैसे लेकर शो बनाना शुरू किया था. हालाँकि उनके शुरू में शोज अच्छे नहीं चले, लेकिन यह 'हम पांच' था जिसने उनके करियर को बढ़ावा देने में मदद की. बाद में उन्हें लगा कि 'क' अक्षर उनके लिए लकी है और उन्होंने उसी अक्षर से शुरू होने वाले डेली सोप बनाना शुरू किया. उनके प्रमुख शोज में 'क्यूंकी सास भी कभी बहू थी', 'कहानी घर घर की', 'कहीं किसी रोज', 'कसौटी जिंदगी की' और कई अन्य शोज शामिल हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by EktaaRkapoor (@ektarkapoor)

इतनी है एकता की नेट वर्थ 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एकता कपूर की कुल संपत्ति 13 मिलियन डॉलर है जो कि 95 करोड़ रुपये है और वह हर महीने 1 करोड़ से अधिक कमाती हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by EktaaRkapoor (@ektarkapoor)

आलीशान हैं एकता कपूर का घर

एकता का मुंबई के पॉश इलाकों में से एक में आलीशान घर है. निर्माता ने 2012 में जो घर खरीदा था, उसकी कीमत 7 करोड़ रुपये आंकी गई है. सिर्फ शहर में ही नहीं, दूसरे शहरों और देशों में भी उनकी कई प्रॉपर्टीज हैं.

यह भी पढ़ें - Zara Hatke Zara Bachke: गणपति बप्पा का आशीर्वाद लेने पहुंचे विक्की-सारा, देखें तस्वीरें 

कार कलेक्शन

इतनी बड़ी नेट वर्थ के साथ, एकता कपूर एक असली रानी की तरह सफर करना जानती हैं. कुछ साल पहले, मेकर ने 70 लाख रुपये की जगुआर एफ पेस खरीदी थी. उनके पास मर्सिडीज-बेंज एस क्लास मेबैक एस 500 भी है, जिसकी कीमत लगभग 1.86 करोड़ रुपये है और अंत में, उसके पास सबसे महंगी कार बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी है. जिसी कीमत 3.57 करोड़ रुपये है.