News Nation Logo

डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना संग शादी रचा बटोरी थी सुर्खियां, जानें अनसुने किस्से

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) का जन्म 8 जून 1957 को हुआ था. डिंपल ने महज 16 साल की उम्र में स्टारडम हासिल कर लिया था

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 08 Jun 2021, 11:18:23 AM
dimple kapadia

डिंपल कपाड़िया बर्थडे (Photo Credit: फोटो- Instagarm)

highlights

  • डिंपल कपाड़िया आप अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं
  • डिंपल का जन्म 8 जून 1957 को हुआ था
  • डिंपल ने बॉलीवुड में कई फिल्में दी हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रहीं डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) आज अपना 64 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर सोशल मीडिया के जरिए फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक सभी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) को विश कर रहे हैं. डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) का जन्म 8 जून 1957 को हुआ था. डिंपल ने महज 16 साल की उम्र में स्टारडम हासिल कर लिया था. डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के बारे में कई ऐसी बातें हैं, जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे, फिर चाहे वह खुद से 16 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी करना हो या फिर उनका बोल्ड अवतार हो, वह अक्सर ही सुर्खियों में रही हैं.

यह भी पढ़ें: विद्या बालन लिपस्टिक उछाल चुटकी में बन गईं ग्लैमरस, देखें ये कमाल का Video

साल 1973 में आई फिल्म 'बॉबी' में ऋषि कपूर और डिंपल की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था. यह फिल्म जबरदस्त हिट हुई और डिंपल हर जगह मशहूर हो गईं. इस फिल्म के बाद डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) को कई फिल्में ऑफर हुईं, लेकिन इस बीच उन्होंने अपने से 16 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली और इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. शादी के बाद डिंपल ने करीब 10 सालों तक कोई भी फिल्म नहीं की. इसी बीच डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना को जन्म दिया. हालांकि दोनों की ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई और दोनों अलग हो गये.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Superstarofficial💝 (@rajesh_khannajk)

यह भी देखें: हल्दी-मेहंदी से लेकर फेरों तक, देखें यामी गौतम की शादी की Photos

राजेश खन्ना और डिंपल अलग-अलग तो रहने लगे थे, लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं दिया था. राजेश खन्ना के आखिरी समय तक डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) उनके पास ही थीं. डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने दोबारा सागर (1985) फिल्म में एक बार फिर ऋषि कपूर के साथ काम किया. 'बॉबी' के बाद इस फिल्म के लिए भी डिंपल को फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था. 'सागर' फिल्म के बाद डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की छवि एक बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर बन गई. इसके बाद डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की कई फिल्में रिलीज हुईं और वो बॉलीवुड की हिट अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं. फिल्म 'रुदाली' के लिए डिंपल को नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. करीब चार दशक तक बॉलीवुड पर राज करने वाली डिंपल 75 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. आखिरी बार डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) हॉलीवुड फिल्म 'टेनेट' में नजर आई थीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 11:18:23 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.